टमाटर के ट्रक रोक रही दिल्ली सरकार, बढ़ सकती हैं कीमतें!

दिल्ली सरकार टमाटर के ट्रक रोक रही है। उसकी इस कार्रवाई से टमाटर की कीमतें बेतहाशा बढ़ सकती हैं। केंद्रीय उपभोक्ता मंत्रालय ने इस संबंध में दिल्ली सरकार के अधिकारियों को चेतावनी जारी की है।

Written by: October 19, 2019 10:36 am

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार टमाटर के ट्रक रोक रही है। उसकी इस कार्रवाई से टमाटर की कीमतें बेतहाशा बढ़ सकती हैं। केंद्रीय उपभोक्ता मंत्रालय ने इस संबंध में दिल्ली सरकार के अधिकारियों को चेतावनी जारी की है। उपभोक्ता मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से कहा है कि छुटपुट खामियों के चलते टमाटर के ट्रकों को नहीं लौटाएं। ऐसा करने से टमाटर की कीमतें और बढ़ेंगी।

मंत्रालय के मुताबिक हाल ही में दिल्ली सरकार ने महाराष्ट्र में अपने दो अधिकारी टमाटर की आपूर्ति राजधानी में बढ़ाने के मकसद से भेजे थे। इसके बावजूद वहां से आ रहे टमाटर के ट्रकों को जरा सी खामी पर दिल्ली सरकार के अधिकारी लौटा रहे हैं। उनकी इन हरकतों से दिल्ली में टमाटर की आवक पर असर पड़ रहा है। इस तरह की कार्रवाई दिल्ली में टमाटर की शॉर्टेज को और भी बढ़ा सकती है।

उपभोक्ता मंत्रालय ने इसके साथ ही टमाटर को लेकर कुछ निर्देश भी जारी किए हैं। इसमें टमाटर की प्यूरी के छोटे पैकेट बनाने का निर्देश शामिल है। यह पैकेट 100 और 200 ग्राम के बनाए जाएंगे। इतना ही नहीं बल्कि सफल को भी ऑपरेशन ग्रीन के तहत टमाटर की आपूर्ति बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। आंध्र प्रदेश से भी रोजाना दो ट्रक टमाटर की आपूर्ति करने का निर्देश दिया गया है।