दिल्ली के शास्त्री भवन में लगी आग, राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

दिल्ली के शास्त्री भवन में मंगलवार दोपहर को अचानक आग लग गई। मौके पर 7 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद रहीं और आग पर काबू पाया गया।

Written by Newsroom Staff April 30, 2019 6:06 pm

नई दिल्ली। दिल्ली के शास्त्री भवन में मंगलवार दोपहर को अचानक आग लग गई। मौके पर 7 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद रहीं और आग पर काबू पाया गया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई ख़बर नहीं मिली है।

aag shahstri bhawan

इतनी महत्वपूर्ण जगह पर आग लगने की खबर से हड़कंप मच गया। आग किन कारणों से लगी, अभी इसका पता नहीं चल पाया है। हालांकि, इस घटना ने राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है।


इधर, राहुल गांधी ने आग की खबर को ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि जलती हुई फाइलें भी आपको नहीं बचा पाएंगी मोदी जी। आपके न्याय का दिन आ रहा है। राहुल गांधी के ट्वीट ने इस घटना को सियासी मायने दे दिए हैं। फिलहाल अभी आग बुझाने का काम तेजी से जारी है।


बता दें कि, शास्त्री भवन में कई अहम मंत्रालय मौजूद हैं। यहां मानव संसाधन विकास मंत्रालय, कानून मंत्रालय, कंपनी मामलों का मंत्रालय, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय समेत कुछ और मंत्रालय हैं, जिनकी कई फाइलें यहां मौजूद हैं। अभी तक आग में किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं आई है। आग से कितना नुकसान हुआ, इसका पता नहीं चल सका है।

aag shastri bhawan 1

वहीं, राहुल गांधी के दावे को फायर विभाग ने खारिज कर दिया है। फायर ऑफिसर आर मीना ने आग के मामले में जानकारी देते हुए कहा कि आग बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर रखे कबाड़ में लगी थी। उन्होंने बताया कि कबाड़ में कूलर और इलेक्ट्रिक वायर पड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।