कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह को बिहार का अगला सीएम बनाने की उठी मांग

बिहार के बेगुसराय से भाजपा सांसद और मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। फिलहाल अब गिरिराज सिंह बिहार के मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर चर्चा में है।

Written by: June 9, 2019 2:24 pm

नई दिल्ली। बिहार के बेगुसराय से भाजपा सांसद और मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। फिलहाल अब गिरिराज सिंह बिहार के मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर सुर्खियों में है।

Giriraj Singh

दरअसल गिरिराज सिंह बेगुसराय से जीतने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे थे। उनके पहुंचने पर उनके समर्थकों और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं ने नारा लगाते हुए मांग कि ‘अगला मुख्यमंत्री कैसा हो, गिरिराज सिंह जैसा हो।’

Giriraj Singh

इसको लेकर पार्टी के एक नेता ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थक गिरिराज को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं।  बीजेपी कार्यकर्ता और गिरिराज के समर्थकों की ये मांग वर्तमान मुख्यमंत्री और जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार के लिए अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों से मुश्किलें बढ़ाने वाली है।

इसके पहले भी गिरिराज सिंह नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी पर कमेंट कर चुके हैं जिसके लिए उन्हें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से फटकार भी पड़ चुकी है। उन्होंने नीतीश के इप्तार पार्टी को लेकर ट्विटर पर लिखा था कि “कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर-सुंदर फोटो आते, अपने कर्म धर्म में हम पिछड़ क्यों जाते और दिखावा में आगे रहते हैं।”

nitish-kumar.jpg1

इसपर पलटवार करते हुए नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए हुए कहा था कि, कुछ लोगों की आदत है और वो ऐसे बयान देकर खबरों में बने रहना चाहते हैं। समाज में एक-दूसरे के खिलाफ गलत शब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए। अगर कोई ऐसी बातें बोलता है तो वह अधार्मिक है।