PMC बैंक खाताधारकों का विरोध प्रदर्शन, वित्त मंत्री बोलीं- जरूरत पड़ने पर एक्ट में करेंगे बदलाव

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक का बवाल फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बैंक पर लगाई गई पाबंदियों से नाराज खाताधारकों ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुंबई दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

Written by: October 10, 2019 2:19 pm

नई दिल्ली। पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक का बवाल फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बैंक पर लगाई गई पाबंदियों से नाराज खाताधारकों ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुंबई दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। खाताधारकों को विरोध प्रदर्शन उस वक्त हुआ, जब भाजपा दफ्तर में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही थीं।

Protest PMC

विरोध प्रदर्शन के बीच खाताधारकों ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। सीतारमण ने खाताधारकों को यथा संभव मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस मामले का वित्त मंत्रालय से कोई लेना-देना नहीं है। इस पूरे मामले पर आरबीआई नजर रखे हुए है।

Nirmala Sitharaman

सीतारमण ने कहा कि हम ऐसी घटनाओं को रोकने की दिशा में काम कर रहे हैं। जरूरत पड़ी तो हम एक्ट में बदलाव करेंगे, लेकिन अभी इस बदलाव के बारे में ज्यादा कुछ कह नहीं सकते हैं।

Nirmala Sitharaman

सीतारमण ने कहा, ‘जो समूह पीएमसी बैंक के मामले को देख रहा है उसमें वित्त मंत्रालय के दो सचिव होंगे। बैठक में आरबीआई के एक उप-गवर्नर स्तर के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। ताकि भविष्य में ऐसी चीजों को रोकने और नियामक को बेहतर तरीके से सशक्त बनाने के लिए हम आवश्यक विधायी कदम उठा सकें। इन उद्देश्यों के साथ यह समूह कार्य करेगा।’