भाजपा सांसद अनंत हेगड़े के बयान पर देवेंद्र फडणवीस ने दी सफाई (वीडियो)

कर्नाटक से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने चौंकाने वाला बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री केंद्र के 40 हजार करोड़ रुपये का दुरुपयोग होने से रोकने के लिए बनाया गया था।

Written by: December 2, 2019 1:43 pm

नई दिल्ली। कर्नाटक से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने चौंकाने वाला बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री केंद्र के 40 हजार करोड़ रुपये का दुरुपयोग होने से रोकने के लिए बनाया गया था। वहीं हेगड़े के इस बयान को लेकर विवाद बढ़ने के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडवीस ने सफाई दी है।

Devendra Fadnavis

देवेंद्र फडणवीस ने अपने साथी नेता के आरोपों को तत्काल बकवास करार देते हुए उन्हें 100 प्रतिशत निर्थक बताया। फडणवीस ने कहा, “मुझे नहीं पता कि उन्होंने (हेगड़े) क्या कहा.. मुख्यमंत्री के तौर पर मैंने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया था। ऐसे सभी आरोप निराधार हैं।”

उन्होंने कहा कि जहां तक बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की बात है, महाराष्ट्र सरकार को केंद्र को एक भी रुपये नहीं देने हैं और न ही केंद्र से एक भी रुपया लेना है और भूमि अधिग्रहण में भी राज्य की भूमिका सीमित ही है। फडणवीस ने कहा, “राज्य-केंद्र संबंधों के बारे में अनजान लोग ऐसे भ्रामक बयान दे रहे हैं। मैंने इस मुद्दे पर जांच करने और राज्य की जनता के सामने सच लाने के लिए राज्य के वित्त विभाग से बात की है।”

बता दें कि भाजपा नेता अनंत हेगड़े ने दावा किया था कि फडणवीस ने सीएम रहते हुए केंद्र को 40 हजार करोड़ रुपये वापस किए थे। उन्हें पता था कि अगर कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी की सरकार बनी तो इस पैसे का दुरुपयोग हो सकता है। इसलिए यहां सरकार बनाने का ड्रामा रचा गया।

एक कार्यक्रम में अनंत हेगड़े ने कहा- आप सभी इस बात को जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी (देवेंद्र फडणवीस) 80 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना और फिर उसने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह नाटक क्यों किया? क्या हमें यह बात मालूम नहीं थी कि हमारे पास बहुमत नहीं है और फिर भी वह मुख्यमंत्री बन गए। यह वो सवाल है जो हर कोई पूछता है।