‘हिंदुत्व’ शब्द मेरी डिक्शनरी में नहीं – दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सियासी गलियारों में ‘हिंदुत्व’ शब्द गूंजने लगा है।

Written by: April 20, 2019 7:53 pm

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सियासी गलियारों में ‘हिंदुत्व’ शब्द गूंजने लगा है। मगर कांग्रेस उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का कहना है कि हिंदुत्व शब्द उनकी डिक्शनरी में नहीं है।

digvijay_singh

दिग्विजय शनिवार को नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से मुखातिब हुए। उनसे जब साध्वी प्रज्ञा को उम्मीदवार बनाए जाने और हिंदुत्व को लेकर चल रहे बयानों का जिक्र किया गया तो उन्होंने कहा, “आप लोग हिंदुत्व शब्द का उपयोग क्यों करते हैं? हिंदुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में है ही नहीं।”

दिग्विजय सिंह ने नामांकन किया, कहा- हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में नहीं

#LokSabhaElection2019: दिग्विजय सिंह ने नामांकन किया, कहा- हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में नहीं

Posted by Newsroom Post on 2019 m. balandžio 20 d., šeštadienis

 

सिंह ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने गृह सचिव के तौर पर हिंदू आतंकवाद (हिंदू टेरर) शब्द का उपयोग कर बयान दिया हो, उस व्यक्ति को भाजपा ने लोकसभा का टिकट दिया और उसे केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया, उसके बारे में भाजपा कुछ कहेगी क्या।