भोपाल में कमलनाथ सरकार ने आरएसएस कार्यालय से हटाई सुरक्षा, दिग्विजय सिंह हुए नाराज

लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को लेकर राजनीति तेज हो गई है। राज्य की सत्ता पर मौजूद कांग्रेस सरकार ने भोपाल स्थित आरएसएस के मुख्यालय से सुरक्षा हटाने का फैसला किया है। जिससे कि उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह नाराज हो गए हैं। 

Written by: April 2, 2019 11:26 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को लेकर राजनीति तेज हो गई है। राज्य की सत्ता पर मौजूद कांग्रेस सरकार ने भोपाल स्थित आरएसएस के मुख्यालय से सुरक्षा हटाने का फैसला किया है। जिससे कि उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह नाराज हो गए हैं।

उन्होंने ट्वीट करके मुख्यमंत्री से सुरक्षा व्यवस्था को दोबारा बहाल करने का अनुरोध किया है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ‘भोपाल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाना बिल्कुल उचित नहीं है मैं मुख्य मंत्री कमल नाथ जी से अनुरोध करता हूँ कि तत्काल पुन: पर्याप्त सुरक्षा देने के आदेश दें।’

बताया जा रहा है कि सोमवार रात भोपाल के आरएसएस कार्यालय समिधा भवन से सुरक्षा को हटा लिया गया था। यहां पर करीब 10 साल से एसएएफ के जवान तैनात थे। रात में तकरीबन 11 बजे तक एसएएफ के जवानों ने तंबू समेत अपना सामान वहां से हटा लिया। बता दें कि दिग्विजय सिंह को कांग्रेस ने भोपाल सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। लंबे अरसे से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है। दिग्विजय सिंह अकसर संघ के खिलाफ विवादित बयान देते रहे हैं।