अयोध्या मामला में फैसले को जीत हार के भाव से न लें : केशव प्रसाद मौर्य

अयोध्या भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट शनिवार को अपना फैसला सुनाने वाला है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनता से फैसले को जीत और हार के भाव से नहीं लेने की अपील की है।

Written by: November 9, 2019 10:03 am

लखनऊ। अयोध्या भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट शनिवार को अपना फैसला सुनाने वाला है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनता से फैसले को जीत और हार के भाव से नहीं लेने की अपील की है।

keshav prasad maurya

केशव प्रसाद ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “श्रीराम जन्मभूमि मामले में आज सर्वोच्च न्यायालय से आने वाले फैसले को जीत और हार के भाव से न लें आपसी सौहार्द शांति एकता बनाए रखें फैसले का आदर और स्वागत करें।”

ज्ञात हो कि श्रीरामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले ही अयोध्या में सुरक्षा घेरा सख्त हो गया है। पंचकोसी परिक्रमा समाप्त होते ही विवादित परिसर के एक किलोमीटर परिधि में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है।

Supreme Court

इससे आधी अयोध्या तमाम बंदिशों से घिर गई है। मोहल्लों में आने-जाने के रास्तों पर बैरिकेडिंग करके पुलिस-पीएसी के साथ अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किए गए हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थान को 9 नवंबर से सोमवार 11 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost