एकनाथ शिंदे चुने गए शिवसेना विधायक दल के नेता

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे को विधानसभा में शिवसेना का नेता चुन लिया गया है। बता दें, उनके नाम का प्रस्ताव पार्टी के चीफ उद्धव ठाकरे के बेटे और पार्टी विधायक आदित्य ठाकरे ने रखा। खुद ठाकरे का नाम भी इस पद के लिये चर्चा में था।

Written by: October 31, 2019 6:29 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे को विधानसभा में शिवसेना का नेता चुन लिया गया है। बता दें, उनके नाम का प्रस्ताव पार्टी के चीफ उद्धव ठाकरे के बेटे और पार्टी विधायक आदित्य ठाकरे ने रखा। खुद ठाकरे का नाम भी इस पद के लिये चर्चा में था। दादर इलाके में स्थित पार्टी दफ्तर ‘सेना भवन’ में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में शिंदे के नाम की घोषणा की गई।

Eknath Shinde shiv sena party

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी प्रमुख और आदित्य के पिता उद्धव ठाकरे अपने बेटे को शिवसेना विधायक दल का प्रमुख बनाए जाने के इच्छुक नहीं थे। इससे पहले चर्चा थी कि आदित्य ठाकरे का शिवसेना विधायक दल का नेता चुना जाना तय है।

वहीं, इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी के प्रति उनकी पार्टी के रुख में नरमी की खबरों को अफवाह बताया है। महाराष्ट्र में शिवसेना बीजेपी के साथ सत्ता में बराबरी की हिस्सेदारी की मांग कर रही है। राउत ने कहा है कि शिवसेना के इस रुख में नरमी के लेकर मीडिया के एक वर्ग में आईं खबरें अफवाह हैं।

Aditya Thakre

मिली जानकारी के मुताबिक उनके अलावा सुभाष देसाई भी शामिल होंगे। इससे पहले पार्टी की बैठक में आदित्य ठाकरे ने शिंदे की उम्मीदवारी का प्रस्ताव रखा। विधानसभा में पार्टी के नेता के पद के लिए आदित्य का नाम भी सामने आया था। नेता का चुनाव दादर स्थित पार्टी कार्यालय ‘सेना भवन’ में पार्टी विधायकों की हुई बैठक में किया गया।