अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा पर चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई

इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने बंगाल ADG CID राजीव कुमार को पश्चिम बंगाल से गृह मंत्रालय बुला लिया। इसके अलावा चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में कल(16 मई) से ही रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है।

Written by Newsroom Staff May 15, 2019 8:22 pm

कोलकाता। मंगलवार को कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में हिंसा होने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को चुनाव आयोग को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग पूरी तरह से मूकदर्शक बना हुआ है।

चुनाव आयोग पर सवाल उठे एक दिन भी नहीं बीता था कि शाम होते-होते चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई कर डाली। बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनावों में हो रही हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के प्रधान सचिव और गृह सचिव की छुट्टी कर दी है।

ElectionCommission

इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने बंगाल ADG CID राजीव कुमार को पद से हटाकर पश्चिम बंगाल से गृह मंत्रालय बुला लिया। इसके अलावा चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में कल(16 मई) से ही रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है।

नियम के अनुसार चुनाव प्रचार पर रोक 17 मई की शाम को ही लगता लेकिन पश्चिम बंगाल में बढ़ रही हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने 16 मई की रात 10 बजे से ही प्रचार पर रोक लगा दी है। इस रोक में किसी भी माध्यम के जरिये प्रचार नहीं हो सकेगा।

राजीव कुमार इससे पहले भी विवादों में रहे हैं

हटाये गए अफसर राजीव कुमार वही हैं, जिनसे चिटफंड घोटाले के मामले में सीबीआई की टीम जब उनसे पूछताछ करने पश्चिम बंगाल गयी, तो पुलिसकर्मियों और सीबीआई की टीम के बीच हाथापाई हुई थी। बाद में राजीव कुमार को सीबीआई ने गिरफ्तार करके पूछताछ किया था। जिसके विरोध में ममता बनर्जी ने धरना भी दिया था और साथ में राजीव कुमार भी धरने पर बैठे थे।