Kisan Andolan: दिल्ली का हुक्का पानी बंद कर देने की धमकी पर बोले हरियाणा के कृषि मंत्री- ‘ये लाहौर या कराची नहीं है’

Farmer Protest: हरियाणा के कृषि मंत्री जे.पी. दलाल(JP Dalal) ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी है। जेपी दलाल ने कहा कि, दिल्ली का पानी और रास्ता बंद करने से कोई समाधान नहीं निकलेगा।

Avatar Written by: December 2, 2020 8:03 pm
JP dalal Farmer

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसानों का आंदोलन अब और तेज होता जा रहा है। बता दें कि इस आंदोलन के बीच अब मोदी सरकार को धमकी भरे लहजे में खाप पंचायतों की तरफ से कहा गया है कि, अगर किसानों की मांगें नहीं मानी जाती है तो हम दिल्ली का हुक्का पानी बंद कर देंगे। हरियाणा के जींद में खाप पंचायतों ने अपनी चेतावनी में कहा है कि, हमारी बातें अगर सरकार नहीं मानती है तो दिल्ली में दूध, फल और सब्जियों की सप्लाई बंद कर देंगे। वहीं इस धमकी पर हरियाणा के कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी है। जेपी दलाल ने कहा कि, दिल्ली का पानी और रास्ता बंद करने से कोई समाधान नहीं निकलेगा। उन्होंने कहा कि, हर समस्या का समाधान बातचीत से निकलेगा। बता दें कि जेपी दलाल ने किसानों से सद्बुद्धि से काम लेने की बात कही है।

farmer protest

हरियाणा के कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने कहा कि, मैं सभी किसान भाइयों से कहूंगा कि सद्बुद्धि से काम लें, वार्ता करें। ये अच्छी बात नहीं है कि दिल्ली का पानी बंद कर देंगे, दिल्ली के रास्ते बंद कर देंगे, दिल्ली को घेर कर बैठ जाएंगे। ये लाहौर या कराची नहीं है, ये देश की राजधानी है।

JP dalal

वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को कहा कि, “कल 3 दिसंबर को किसान यूनियन के लोग आने वाले हैं, वो अपना पक्ष रखेंगे, सरकार अपना पक्ष रखेगी। देखते हैं कहां तक समाधान हो सकता है।”

Anurag Thakur

वहीं मोदी सरकार में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने किसानों के प्रदर्शन पर कहा है कि, “कुछ ताकतें किसानों को गुमराह कर रही हैं। हमने तो किसान भाइयों को वो ताकत दी है जिससे आप मंडी में फसल बेच सकते हैं और चाहें तो मंडी के बाहर किसी भी व्यक्ति को फसल बेच सकते हैं। कहीं भी, किसी भी दाम पर फसल बेचने की आज़ादी मोदी जी ने दी है।”