Maharashtra: कोरोना वैक्सीन बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट के नए प्लांट में आग लगी, 5 की मौत

Fire at Serum Institute of India: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के नए प्लांट के टर्मिनल 1 गेट में आग लग गई है। फिलहाल आग लगने की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है।

Avatar Written by: January 21, 2021 3:38 pm
Fire at Serum Institute of India

नई दिल्ली। महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के नए प्लांट के टर्मिनल 1 गेट में आग लग गई। हालांकि किसी के हताहत होने की तत्काल रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई थी। आग लगने की वजह अभी भी साफ नहीं हो पाई है। पुणे फायर ब्रिगेड के कम से कम 10 फायर-टेंडर साइट पर पहुंचे थे और आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है।

Serum Institute Fire

सीरम इंस्टीट्यूट के जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसमें आग पर काबू पा लिया गया है। इस पूरी दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई है। इसकी पुष्टि पुणे के मेयर द्वारा कर दी गई है। इससे पहले बताया जा रहा था कि इस हादसे में बिल्डिंग में फंसे 9 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इसके साथ ही इस घटना को लेकर अभी और जानकारी इकट्ठा की जा रही है।

इससे पहले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने आग लगने की घटना पर सोशल मीडिया पर लिखा था कि आपकी चिंता और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है।

अदार पुनावाला ने ट्वीट कर कहा है कि अहम बात ये है कि हादसे में सभी सुरक्षित हैं कोई घायल नहीं हुआ है और न ही किसी की मौत हुई है। बिल्डिंग की कुछ फ्लोर को नुकसान हुआ है। दुआओं के लिए सभी का शुक्रिया।

संपर्क करने पर, सीआईआई के एक अधिकारी ने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या आग लगने की इस घटना से कोविड-19 वैक्सीन का उत्पादन प्रभावित होगा।

आपको बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन कोविशील्ड का निर्माण कर रही है। जिसकी भारत सहित कई देशों में आपूर्ति भी की जा रही है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost