भाजपा में शामिल हुए क्रिकेटर गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। गंभीर ने वित्त मंत्री अरुण जेटली और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली।

Written by: March 22, 2019 11:38 am

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली व रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। इस मौके पर गंभीर (37) ने देश सेवा का मौका देने के लिए भाजपा का आभार जताया।

Gautam Gambhir

गंभीर ने भाजपा में शामिल होने के बाद मीडिया से कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण से प्रभावित होकर मैं इस पार्टी में शामिल हो रहा हूं। मैं यह अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं देश को आगे ले जाने व इसे रहने के लिए बेहतर स्थान बनाने के लिए कार्य करूंगा।”

गौतम गंभीर दिल्ली के राजेंद्र नगर के निवासी है। उन्होंने 2014 में पंजाब की अमृतसर सीट के लिए जेटली के पक्ष में प्रचार किया था। जेटली यह सीट हार गए थे। भाजपा ने हालांकि उस निर्वाचन क्षेत्र की घोषणा नहीं की, जहां से गंभीर चुनाव लड़ेंगे। लेकिन पुष्ट सूत्रों का कहना है कि वह नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं, जहां से मौजूदा समय में मीनाक्षी लेखी सांसद हैं।

जेटली ने कहा कि भाजपा का बीते दशक में विस्तार हुआ है और हमें कैडर आधारित पार्टी कहा जाता था और अब हम कैडर आधारित जन पार्टी हो गए हैं।
गंभीर ने भाजपा में शामिल होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की।

गंभीर ने 4 दिसंबर 2018 को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से आधिकारिक रूप से संन्यास लेने की घोषणा की थी। गंभीर ने 58 टेस्ट में 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए हैं। इसमें 9 शतक व 22 अर्धशतक शमिल हैं। उन्होंने 147 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.68 की औसत से 5,238 रन बनाए हैं।