कांग्रेस के लिए तेलंगाना से बुरी खबर, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन TRS में हो सकते हैं शामिल

अजहरुद्दीन अगर कांग्रेस छोड़ते हैं तो ये कांग्रेस के लिए तेलंगाना से बड़ा झटका होगा। गौरतलब है कि अजहरुद्दीन को बीते लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी ने तेलंगाना इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया था।

Written by: September 29, 2019 9:33 am

नई दिल्ली। कांग्रेस को तेलंगाना से एक और झटका लग सकता है। बता दें कि पूर्व क्रिकेटर और मुरादाबाद से कांग्रेस सांसद रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन कांग्रेस छो़ड़ चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले तेलंगाना में 6 जून को कांग्रेस के 18 विधायकों में 12 सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में चले गए थे।

अजहरुद्दीन अगर कांग्रेस छोड़ते हैं तो ये कांग्रेस के लिए तेलंगाना से बड़ा झटका होगा। गौरतलब है कि अजहरुद्दीन को बीते लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी ने तेलंगाना इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया था। 2009 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद सीट से सांसद चुने जाने वाले अजहरुद्दीन 2014 में राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर से हार गए थे।

2009 में कांग्रेस का हाथ थामने वाले अजहरुद्दीन को इसी महीने 27 सितंबर को हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) का अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। पूर्व कप्तान को चुनावों में 147-73 की विशाल बढ़त के साथ एचसीए का अध्यक्ष चुना गया है। भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार, अजहर ने पिछले सप्ताह अपना नामांकन दाखिल किया था। क्रिकेटर के बाद अब यह उनकी प्रशासन में एक नई पारी है।

एचसी के अध्यक्ष चुने जाने पर के टी रामाराव ने अजहरुद्दीन को ट्वीट कर बधाई दी। जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर ने भी उन्हें धन्यवाद दिया। रामाराव ने ट्वीट कर कहा, ”एचसीए अध्यक्ष अज़हर के नेतृत्व में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी। हैदराबाद क्रिकेट को पुनर्जीवित करने में सरकार की ओर से उन्हें सभी तरह का समर्थन देने का वादा किया और ग्रामीण प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए उन्हें जिला क्रिकेट संघों का समर्थन करने का अनुरोध किया।”