MP के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की तबीयत बिगड़ गई है। बुधवार शाम उनको भोपाल के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

Written by: August 7, 2019 9:07 pm

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की तबीयत बिगड़ गई है। बुधवार शाम उनको भोपाल के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री के फेफड़ों में इंफ्केशन हो जाने की वजह से भर्ती कराया गया है। शुरुआती जांच में निमोनिया होने का शक जताया गया है।

babulal gaur

बताया जा रहा है कि बाबूलाल गौर को फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है। यहां अगले 48 घंटे तक बाबूलाल गौर ऑब्जर्वेशन पर रहेंगे। बाबूलाल गौर की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलते ही बीजेपी के कई नेता उनसे मिलने अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल में बाबूलाल गौर की पुत्रवधू और भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा सीट से विधायक कृष्णा गौर भी मौजूद हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बाबूलाल गौर के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है। सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली। उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। ईश्वर उन्हें शीघ्र स्वस्थ करें। यही कामना।’


वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में लिखा, ‘पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली। ईश्वर से शीघ्र उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’


इससे पहले पिछले महीने भी बाबूलाल गौर की तबीयत खराब हो गई थी। इस दौरान उन्हें पहले तो भोपाल के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन बाद में बेहतर इलाज के लिए उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था। कुछ दिन पहले ही बाबूलाल गौर स्वास्थ्य लाभ लेकर वापस भोपाल आए थे।

babulal gaur 1

आपको बता दें कि बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उनके बाद शिवराज सिंह चौहान सूबे के मुख्यमंत्री बने थे। हालांकि हालिया विधानसभा चुनाव में हार के बाद शिवराज सिंह को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।