पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी अपने मदरसे में करवाएंगी मंदिर निर्माण

सलमा अंसारी ने कहा कि उनके पसंदीदा भगवान शिव और हनुमान हैं, इसलिए मदरसे में इन दोनों भगवानों की मूर्ति स्थापित की जाएगी।

Written by: July 14, 2019 3:50 pm

नई दिल्ली। देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी के अलीगढ़ में बने मदरसे में जल्द ही मंदिर का निर्माण होगा। इसकी घोषणा खुद पूर्व उपराष्ट्रपति की पत्नी ने की है। सलमा अंसारी ने कहा कि उनके पसंदीदा भगवान शिव और हनुमान हैं, इसलिए मदरसे में इन दोनों भगवानों की मूर्ति स्थापित की जाएगी।

अंसारी ने अलीगढ़ के अल-नूर चैरिटेबल सोसायटी के भमोला मोहल्ला में चल रहे जिस मदरसे में मंदिर बनवाने की घोषणा की है वहां करीब चार हजार मुस्लिम और एक हजार हिंदू बच्चे पढ़ते हैं। मदरसे में मंदिर बनवाने के सवाल पर सलमा अंसारी ने कहा कि उनके लिए मस्जिद-मंदिर बराबर हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे स्कूल में मस्जिद और मंदिर साथ-साथ रहेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे बच्चों को मंदिर जाने के लिए कैंपस से बाहर जाना पड़ता है। बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि ऐसा बिल्कुल सही नहीं है। मंदिर दो महीने के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा।’

कैंपस में चर्च और गुरुद्वारा बनवाने के सवाल पर सलमा अंसारी ने कहा कि उनके यहां इस समुदाय के बच्चे नहीं पढ़ते हैं। मदरसे में मंदिर के निर्माण को लेकर कट्टरपंथियों की आपत्ति के सवाल पर उन्होंने कहा कि ‘मैं इसकी परवाह नहीं करती।’