Connect with us

देश

Modi 72th B’day: ‘ऑफिस को ताला लगा दो, पार्टी का खर्च बच जाएगा’, दोस्त ने सुनाए PM मोदी के किस्से, बताया कैसे एक छोटे कमरे में बिताई रात

[email protected]: आज हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे उनके राजनीतिक करियर के शुरुआती दिनों की वो बातें जो काफी कम ही लोग जानते होंगे। पीएम मोदी से जुड़ी ये बातें गुजरात के पूर्व कृषि मंत्री और इफको के चेयरमैन दिलीप संघाणी ने अपनी जुबानी बताई है।

Published

on

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 72वां जन्मदिन है। वैसे तो उनके गुजरात के मुख्यमंत्री पद से प्रधानमंत्री बनने तक के सफर के बारे में काफी ऐसी बातें हैं जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती है लेकिन आज हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे उनके राजनीतिक करियर के शुरुआती दिनों की वो बातें जो काफी कम ही लोग जानते होंगे। पीएम मोदी से जुड़ी ये बातें गुजरात के पूर्व कृषि मंत्री और इफको के चेयरमैन दिलीप संघाणी ने अपनी जुबानी बताई है।

pm modi

तंग कमरे में बिताई थी पूरी रात

दिलीप संघाणी ने पीएम मोदी के हर माहौल में ढंग जाने की खूबी बताते हुए एक किस्सा साझा किया जिसमें उन्होंने बताया कि ये उस वक्त की बात है जब नरेंद्र मोदी अमरेली में एक चुनाव प्रचार कार्यक्रम में पहुंचे। वहां कार्यक्रम खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने मेरे साथ ऐसे कमरे में पूरी रात गुजारी जो काफी तंग था। उस कमरे में बैठने तक की जगह नहीं थी लेकिन फिर भी उन्होंने किसी होटल में रूकने की बजाए उसी छोटे से कमरे में पूरी रात बिताने का फैसला लिया।

pm modi

‘70-75 की स्पीड तो पकड़ो’

दिलीप संघाणी ने एक ऐसा ही किस्सा शेयर किया जब पीएम उन्हें धीमी गाड़ी चलाने को लेकर ‘फटकारा’। दिलीप संघाणी ने बताया कि उस वक्त हुआ कुछ यूं था कि नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए मेरी एंबेसडर से जाया करते थे तो मैं काफी सावधानी और धीमी रफ्तार में गाड़ी चलाता था। मेरी धीमी रफ्तार से गाड़ी चलाने को लेकर नरेंद्र भाई मुझसे कहते थे कि तुम इतनी धीमी गाड़ी क्यों चलाते हो?… 30-40 की स्पीड में रहकर हम हर जगह नहीं पहुंच पाएंगे। अगर हमें सब जगह पहुंचना है तो हमें कम से कम 70-75 की स्पीड पकड़नी चाहिए। पीएम मोदी की इस बात को सुनकर मैं (दिलीप संघाणी) और हमारे साथ काम में मौजूद कार्यकर्ता भी खुश हो गए। पीएम की इस बात सेउनके पार्टी के कार्यक्रमों के लिए सजगता साफ दिखती है।

pm modi

नहीं था अपने पद का घमंड 

दिलीप संघाणी ने आगे पीएम मोदी के सरल स्वभाव के बारे में बताया कि नरेंद्र मोदी के हमारे साथ पारिवारिक संबंध हैं। देश के पीएम बनने के बाद भी वो हमेशा से ही मेरे और मेरे परिवार के बारे में जानकारी लेते रहते हैं। एक बार जब उन्होंने (पीएम मोदी) हमें पूरे परिवार के साथ भोजन के लिए अपने आवास पर आमंत्रित किया और काम में बिजी होने की वजह से मैं उन्हें रिप्लाई नहीं कर पाया तो पीएम मोदी ने मेरी पत्नी को फोन कर दिया और कहा कि दिलीप कुमार बहुत व्यस्त हैं क्या, जवाब नहीं दे रहे हैं। ऐसे में मेरी पत्नी ने उन्हें बताया कि छोटी बेटी मुंबई में पढ़ाई कर रही है। इसी के चलते अभी आना मुश्किल है तो उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं। जब भी बेटी के हिसाब से समय अनुकूल हो तो सपरिवार यहां आना। पीएम बनने के बाद भी उनके और हमारे वही रिश्ते हैं जो पहले हुआ करते थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement