महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती: पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर बापू को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर यहां राज घाट पर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। वह राज घाट पर कुछ समय के लिए रुके और वहां सर्व-धर्म प्रार्थना सभा आयोजित की गई।

Written by: October 2, 2019 9:11 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर यहां राज घाट पर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। वह राज घाट पर कुछ समय के लिए रुके और वहां सर्व-धर्म प्रार्थना सभा आयोजित की गई।

Narendra Modi

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “प्रिय बापू को 150वीं जयंती पर श्रद्धांजलि। हम मानवता के लिए महात्मा गांधी के स्थाई योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। हम उनके सपनों को साकार करने और बेहतर विश्व बनाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने का संकल्प लेते हैं।”

इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी महात्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए राज घाट पहुंचे।

Ramnath Kovind

इससे पहले, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी स्मारक स्थल पर पहुंचे, जहां राष्ट्रपिता का अंतिम संस्कार किया गया था। महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे।

पीएम मोदी इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 115 वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए विजय घाट गए।

वहीं लाल बहादुर शास्त्री की 115वीं जयंती पर पीएम मोदी ने उनके साहस एवं दृढ़ निश्चय को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘‘जय जवान जय किसान’ के उद्घोष से देश में नव-ऊर्जा का संचार करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।’’