BJP सांसद गौतम गंभीर की शानदार पहल, ‘जन रसोई’ के जरिए देंगे जरूरतमंद लोगों को एक रुपये में खाना

Jan Rasoi: इस रसोई के लिए सरकारी मदद लेने से इनकार करते हुए कार्यालय की तरफ से बताया गया कि, इस रसोई के लिए आने वाले खर्च को गौतम गंभीर फाउंडेशन(Gautam Gambhir Foundation) तथा सांसद के निजी संसाधनों की मदद से लिया जाएगा और सरकार की मदद नहीं ली जाएगी।

Avatar Written by: December 23, 2020 8:30 pm
gautam gambhir

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और दिल्ली भाजपा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) गरीबों और जरूरतमंदों के लिए एक शानदार पहल की है। बता दें कि गंभीर ने ‘जन रसोई’ भोजनालय की शुरुआत करने का ऐलान किया है। इस ‘जन रसोई’ के तहत गौतम गंभीर अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में जरूरतमंद लोगों को एक रुपये में दोपहर का भोजन खिलाएंगे। अपने कार्यालय में गंभीर ने इसको लेकर जानकारी दी कि, वह बृहस्पतिवार को गांधी नगर में पहले भोजनालय की शुरुआत करेंगे, जिसके बाद अशोक नगर में भी गणतंत्र दिवस पर ऐसा ही भोजनालय खोला जाएगा। इसकी शुरुआत को लेकर गंभीर ने कहा कि, ‘मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जाति, पंथ, धर्म और वित्तीय हालात से परे सभी को स्वस्थ और स्वच्छ भोजन करने का अधिकार है। यह देखकर अफसोस होता है कि बेघर और बेसहारा लोगों को दिन में दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पाती।’

BJP MP Gautam Gambhir

बता दें कि पूर्वी दिल्ली के दस विधानसभा क्षेत्रों में गंभीर (Gautam Gambhir) ने कम से कम एक ‘जन रसोई’ भोजनालय खोलने की योजना बनाई है। गंभीर के कार्यालय की तरफ से इस योजना को लेकर कहा गया है कि, ‘गांधी नगर देश के सबसे बड़े थोक कपड़ा बाजारों में शुमार हैं, यहां पर खोली जाने वाली जन रसोई पूरी तरह आधुनिक होगी, जिसमें जरूरतमंदों को एक रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।’

रसोई को लेकर जानकारी दी गई है कि, इसमें एक समय में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते अभी केवल 50 लोगों को ही बैठने की अनुमति दी जाएगी। दोपहर के भोजन में चावल, दालें और सब्जियां दी जाएगी।

gautam gambhir

इस रसोई के लिए सरकारी मदद लेने से इनकार करते हुए कार्यालय की तरफ से बताया गया कि, इस रसोई के लिए आने वाले खर्च को गौतम गंभीर फाउंडेशन तथा सांसद के निजी संसाधनों की मदद से लिया जाएगा और सरकार की मदद नहीं ली जाएगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost