बेगूसराय: गिरिराज सिंह और कन्हैया कुमार के मुकाबले को लेकर आ रही है बड़ी खबर

बढ़त बनाने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि देश की जनता ने धर्मनिरपेक्षता की राजनीति करने वाले को सिरे से नकार दिया है। राज्य निर्वाचन विभाग के सूत्रों के मुताबिक गिरिराज सिंह जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व नेता कन्हैया कुमार से 50 हजार से अधिक मतों से आगे हैं।

Written by: May 23, 2019 12:25 pm

नई दिल्ली। इस लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय लेाकसभा सीट देशभर में चर्चित सीट रही है। लगातार इस सीट की चर्चा चुनाव के घोषणा के समय से ही बनी हुई है। दोपहर 12 बजे के प्राप्त आंकड़ो के अनुसार मतगणना के दिन गुरुवार को बेगूसराय सीट पर शुरुआती रुझान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने वामपंथी दलों के साझा प्रत्याशी कन्हैया कुमार से 50 हजार से अधिक वोटों से बढ़त बना ली है।

kanhaiya giriraj
इधर, बढ़त बनाने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि देश की जनता ने धर्मनिरपेक्षता की राजनीति करने वाले को सिरे से नकार दिया है। राज्य निर्वाचन विभाग के सूत्रों के मुताबिक गिरिराज सिंह जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व नेता कन्हैया कुमार से 50 हजार से अधिक मतों से आगे हैं। शुरुआती रुझान में तीसरे स्थान पर राजद प्रत्याशी हसन चल रहे हैं।

giriraj kanhaiya 1

इधर, सिंह ने बढ़त बनाने के बाद ट्वीट कर लिखा, “वंशवाद, क्षेत्रवाद ,जातिवाद और छद्म धर्मनिरपेक्षता की राजनीति करने वाले को देश ने सिरे से नकार दिया। सबका साथ सबका विकास। मोदी है तो मुमकिन है।”


‘बिहार के लेनिनग्राद’ व ‘लिटिल मस्को’ जैसे नामों से जाने जाना वाले बेगूसराय को इस चुनाव में देश की ‘हॉट’ सीटों में से एक माना जा रहा है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार के तौर पर जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व नेता कन्हैया कुमार को इस सीट से चुनाव मैदान में उतारा था, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने शीर्ष फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर अपना दांव खेला था।

 


राजद ने अपने पुराने उम्मीदवार तनवीर हसन को एक बार फिर चुनावी मैदान में इस हॉट सीट पर उतारकर मुकाबले को रोचक बना दिया था।