गोवा : कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा

कांग्रेस का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पणजी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार पर कथित हमले के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने में असमर्थ है। 

Written by: May 18, 2019 5:33 pm

पणजी। कांग्रेस ने शनिवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के इस्तीफे की मांगा की। पार्टी का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पणजी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार पर कथित हमले के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने में असमर्थ है।


राज्य कांग्रेस इकाई के प्रवक्ता ट्राजनो डिमेलो ने यहां पार्टी मुख्यालय में कहा कि सिद्धार्थ कुनकलिनकर पर हुआ हमला भाजपा की एक चाल हो सकती है। डिमेलो ने कहा, “मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को 19 मई को होने वाले चुनाव की सुविधा के लिए अगले 48 घंटों के लिए इस्तीफा देना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि यहां स्वतंत्र व निष्पक्ष तरीके से चुनाव आयोजित हों।”


एक अज्ञात आदमी के कुनकलिनकर की कार पर बोतल फेंकने के बाद पणजी के एक पुलिस थाने में शुक्रवार को एक शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायत के मुताबिक, पणजी के माला वार्ड में गुरुवार देर रात कुनकलिनकर अपने एक दोस्त के साथ यात्रा कर रहे थे, तभी दुपहिया वाहन पर सवार बदमाशों ने उनकी कार की विंडशील्ड पर एक बोतल फेंकी।

Parmod Sawant
मुख्यमंत्री सावंत ने शुक्रवार को कहा था कि आरोपियों को कुछ ही घंटों में पकड़ लिया जाएगा। कांग्रेस ने दावा किया कि भाजपा के एक उम्मीदवार पर हमले में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस की नाकामी ने दिखाया है कि भाजपा नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार किसी काम की नहीं है। डिमेलो ने कहा, “मुख्यमंत्री को अपनी सरकार का प्रभार राज्यपाल को सौंपना चाहिए, क्योंकि वह अप्रभावी हैं या फिर वे स्वीकार करें कि यह हमला भाजपा द्वारा खुद से कराया गया एक चुनावी नाटक था।”