मुंबई-पुणे में बारिश ने बरपाया कहर, तीन स्थानों पर दीवार गिरने से 27 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में भारी बारिश के बीच मुंबई और पुणे में तीन अलग-अलग जगहों पर दीवार ढहने से केवल एक रात में 27 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हो गए। जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

Avatar Written by: July 2, 2019 8:56 am

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में भारी बारिश के बीच मुंबई और पुणे में तीन अलग-अलग जगहों पर दीवार ढहने से केवल एक रात में 27 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हो गए। जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। दीवार गिरने की घटना मलाड ईस्ट, कल्याण और पुणे में हुई है। मलाड ईस्ट में 18 लोगों की मौत की खबर है, जबकि कल्याण में 3 लोग दीवार की चपेट में आकर मारे गए हैं, पुणे में सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हुई है। ये घटनाएं आधी रात के आस-पास की हैं। इन हादसों में मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है।

Mumbai Rain

मुंबई के पूर्वी मलाड एरिया के पिंपरीपाड़ा में भारी बारिश के बाद एक दीवार गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। मलबे के नीचे कई और लोगों के फंसे होने की आशंका है। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। मौके पर राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंची एनडीआरएफ की टीम मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास कर रही है।

दीवार गिरने की दूसरी घटना पुणे में हुई जहां सोमवार की आधी रात सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिर गई। इस दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम पहुंची।

भारी बारिश से दीवार गिरने की तीसरी घटना मुंबई के कल्याण में हुई। जहां नेशनल उर्दू हाई स्कूल की कम्पाउंड की दीवार की चपेट में आने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए लोग इस दीवार के पास ही रहते थे।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost