कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे हेमंत सोरेन

झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और 29 दिसंबर के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित करेंगे। हेमंत सोरेन कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मिलकर राज्य में गठबंधन सरकार के गठन पर चर्चा भी करने वाले हैं।

Written by: December 25, 2019 12:39 pm

नई दिल्ली। झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और 29 दिसंबर के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित करेंगे। हेमंत सोरेन कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मिलकर राज्य में गठबंधन सरकार के गठन पर चर्चा भी करने वाले हैं। कांग्रेस अपने किसी वरिष्ठ नेता के लिए उपमुख्यमंत्री पद का दावा कर सकती है, और यह पद या तो राजेंद्र सिंह या आलमगीर आलम को मिल सकता है।

Hemant Soren and Sonia Gandhi

हेमंत सोरेन ने मंगलवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार गठन का दावा पेश किया था। राज्यपाल ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता को सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया है। शपथग्रहण समारोह 29 दिसंबर को अपराह्न् एक बजे होगा।

Hemant Soren meets Jharkhand Guv

विधानसभा चुनाव में झामुमो गठबंधन ने 47 सीटें जीती है। इसके साथ ही गठबंधन ने अपने पूर्व सहयोगी बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व वाले झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक का समर्थन भी हासिल कर लिया है। झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन के आवास पर विधायकों की एक बैठक में मंगलवार रात हेमंत सोरेन को गठबंधन का नेता चुना गया।

Hemant Soren

इसके पहले झामुमो के नवनिर्वाचित विधायकों ने हेमंत को पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया।