श्रीनगर के लाल चौक पर झंडा फहराएंगे अमित शाह!

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 15 अगस्त के मौके पर श्रीनगर जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक वे श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा लहरा सकते हैं। यह कश्मीर के भीतर भारत के समर्थक तत्वों को एकता का बड़ा संदेश होगा और साथ ही अलगाववादियों के लिए कड़ी चेतावनी होगी।

Written by: August 13, 2019 3:19 pm

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 15 अगस्त के मौके पर श्रीनगर जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक वे श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा लहरा सकते हैं। यह कश्मीर के भीतर भारत के समर्थक तत्वों को एकता का बड़ा संदेश होगा और साथ ही अलगाववादियों के लिए कड़ी चेतावनी होगी।

अभी अमित शाह के इस दौरे की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। मगर सूत्र बताते हैं कि तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। खुद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल इस समय कश्मीर में हैं। वह सारी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। मकसद लाल चौक पर तिरंगा लहराकर के पाकिस्तान समेत सभी भारत विरोधियों को कड़ा संदेश देने का है।

amit shah 2

इस बीच 15 अगस्त के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। ईद के लिए जो रियायत दी गई थी, उन सभी रियायतों को भी सुरक्षा के मद्देनजर रिव्यू किया जाएगा। खासतौर पर लाल चौक के इलाके में विशेष पाबंदी रहेगी।

Jammu and Kashmir

ये वही इलाका है जहां आतंकी हमलों का इतिहास है। यहीं पास में अलगाववादी नेता यासीन मलिक का घर भी है। यहां भारत विरोधी प्रदर्शन अक्सर ही होते रहते हैं। इससे पहले साल 1992 में भी नरेंद्र मोदी, अमित शाह और मुरली मनोहर जोशी की अगुवाई में यहां आए थे और उन्होंने लाल चौक पर झंडा फहराया था।