गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर दिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के संकेत

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को एक ट्वीट किया जिससे साफ संकेत मिलते है कि लॉकडाउन की अवधि को तीन मई से भी आगे बढ़ाया जा सकता है।

Written by: April 30, 2020 4:29 pm

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को एक ट्वीट किया जिससे साफ संकेत मिलते है कि लॉकडाउन की अवधि को तीन मई से भी आगे बढ़ाया जा सकता है। लेकिन इसे कई जिलों में सेवाओं और लोगों को पर्याप्त ढील देते हुए बढ़ाया जाएगा। इस पर गृह मंत्रालय का कहना है कि तीन मई तक सख्ती से बंद लागू करने की आवश्यकता थी, ताकि संक्रमण काबू करने की दिशा में जो प्रगति हुई है, उन पर पानी न फिर जाए।

Lockdown UP

 

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ट्वीट किया कि उसने देश में बंद की स्थिति पर एक बृहद समीक्षा बैठक की और पाया कि बंद के कारण अभी तक कोविड-19 संबंधी स्थिति में काफी सफलता मिली है और सुधार हुआ है।

गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 को काबू करने संबंधी नए दिशा-निर्देश चार मई को लागू होंगे, जिसमें कई जिलों को पर्याप्त ढील दी जाएगी। आगामी दिनों में इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।’’

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए बंद संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा कि इन सफलताओं पर पानी नहीं फिरे। तेलंगाना सरकार ने बंद को सात मई तक बढ़ा दिया है, जबकि पंजाब सरकार ने इसे तीन मई के बाद दो और सप्ताह के लिए बढ़ाया है। प्रधानमंत्री के साथ सोमवार को बैठक में भाग लेने वाले कई मुख्यमंत्रियों ने बंद की अवधि बढ़ाए जाने की मांग की है। देश में कोविड-19 से कुल 31,787 लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें से 1,008 लोगों की मौत हो गई है।

Jammu Kashmir Corona icon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सबसे पहले 24 मार्च को बंद लागू किए जाने की घोषणा की थी, जिसे बाद में तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया।