हैदराबाद मामला: नेता, अफसर बोले ‘जय तेलंगाना पुलिस’

तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक के साथ दरिंदगी कर जिंदा जला देने की घटना के चार आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराए जाने की घटना की कई नेताओं और पुलिस अफसरों ने शुक्रवार को सराहना की है। इन लोगों का कहना है कि त्वरित न्याय दिलाने का यही एकमात्र विकल्प था।

Written by: December 6, 2019 12:34 pm

नई दिल्ली। तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक के साथ दरिंदगी कर जिंदा जला देने की घटना के चार आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराए जाने की घटना की कई नेताओं और पुलिस अफसरों ने शुक्रवार को सराहना की है। इन लोगों का कहना है कि त्वरित न्याय दिलाने का यही एकमात्र विकल्प था। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “हैदराबाद में नरपिशाचों को उनके पाप की सजा मिली। पूरे देश को बड़ा सुकून मिला। दुष्टों के साथ यही व्यवहार होना चाहिए। जो जस कीन तो तस फल चाखौ।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इस मसले पर कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा, “इस घटना को अंजाम देने वाले सभी पुलिस अधिकारी एवं पुलिसकर्मी अभिनंदन के पात्र हैं। सदी के 19वें साल में महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देने वाली यह सबसे बड़ी घटना है।”

Uma Bharti Tweet

उन्होंने आगे कहा, “जिस घर की बेटी निर्दयता की शिकार होकर दुनिया से चली गई, उस परिवार का दु:ख कभी कम नहीं होगा, किंतु उस बहन की आत्मा को शांति मिलेगी तथा भारत की अन्य लड़कियों के मन का भय कुछ कम होगा। जय तेलंगाना पुलिस।”

Uma Bharti Tweet

हैदराबाद के भाजपा विधायक टी. राजा सिंह ने ट्वीट किया, “न्याय मिल गया। तेलंगाना पुलिस के साथ पूरा देश खड़ा है।”

दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त अजय राज शर्मा ने आईएएनएस से कहा, “आत्मरक्षा में पुलिस को ऐसे अपराधियों को मारने का अधिकार है। मुझे उम्मीद है कि मानवाधिकार वाले इस घटना को मुद्दा नहीं बनाएंगे। दुष्कर्मियों का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। सरकार को कानून बनाकर ऐसे विपरीत हालात से निपटने वाले पुलिसकर्मियों को संरक्षण देना चाहिए।”

Hyderabad Encounter

बीएसएफ के पूर्व महानिदेशक रजनीकांत मिश्रा ने आईएएनएस से कहा, “हैदराबाद पुलिस ने सौ प्रतिशत सही काम किया। जैसा कि बताया जा रहा है कि दुष्कर्म मामले में पकड़े गए आरोपी हथियार छीनकर भागने की कोशिश करने लगे तो पुलिस क्या करती, बहरहाल अभी विस्तृत जानकारी सामने आने पर ही टिप्पणी करना उचित होगा।”

हैदराबाद मुठभेड़ पर महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा ‘गुड’

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म व हत्यारोपियों की पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की खबर पर कहा ‘गुड’। आईएएनएस से बातचीत में शर्मा ने कहा, “पुलिस की ओर से यह एक अच्छा निर्णय लिया गया।”

Rekha Sharma

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “लेकिन यह जांच का विषय है, क्योंकि मैं चाहती थी कि दोषियों को कानूनी प्रक्रिया के तहत सजा दी जाती। लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस ने जो किया, वह अच्छा निर्णय था।”