(वीडियो) इमरान खान ने सिद्धू को दिया पाकिस्‍तान से चुनाव लड़ने का न्यौता

Avatar Written by: November 28, 2018 5:12 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखी। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी, हरसिमरत कौर और पंजाब कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत और पाकिस्तान की दोस्ती की वकालत की। उन्होंने कहा कि हमने भी एक-दूसरे के लोग मारे हैं, लेकिन फिर भी सब भूला जा सकता है।

Imran Khan and Navjot Singh Sidhu

उन्होंने इस मौके पर नवजोत सिंह सिद्धू की तारीफ करते हुए कहा, मैंने सुना है कि जब सिद्धू पाकिस्तान में मेरी शपथ ग्रहण समारोह में आए थे, उसके लिए हिंदुस्तान में उनकी बहुत आलोचना हुई। मुझे ये नहीं पता कि उनकी आलोचना क्यों हुई। वह तो सिर्फ भाईचारे और शांति की बात कर रहे थे।

Imran Khan

इतना ही नहीं इमरान खान ने इस मौके पर तो यहां तक दावा कर दिया कि अगर सिद्धू पाकिस्तान आकर भी चुनाव लड़ें तो वह यहां से जीत सकते हैं। इसी-बीच उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के प्रधानमंत्री बनने की दुआएं भी मांग लीं और कहा कि हम अब इंतजार नहीं कर सकते कि जब सिद्धू भारत के वजीरेआजम बनेंगे तभी भारत और पाक की दोस्ती होगी।

इस दौरान इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर भी अपना राय रही।  इमरान खान ने कहा कि, “कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिये हल किया जा सकता है।” उन्होंने कहा कि अगर हिंदुस्तान एक कदम आगे बढ़ाएगा तो हम दो कदम आगे बढ़ाएंगे। इमरान खान ने इस दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच व्यापार को शुरू करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि दोनों देशों की गरीबी को ख़त्म करने में व्यापार अहम भूमिका निभा सकता हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost