अविश्वास प्रस्ताव से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

Written by: July 20, 2018 9:09 am

नई दिल्ली। संसद के मॉनसून सत्र का तीसरा और अहम दिन है। केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संसद में सार्थक और बाधा रहित बहस की उम्मीद जताई।

PM Narendra Modi

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘हमारे संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन अहम है। मुझे यकीन है कि मेरे साथी सांसद सहयोगी इस अवसर पर रहेंगे और एक रचनात्मक, व्यापक और व्यवधान मुक्त बहस सुनिश्चित करेंगे। हम इसके लिए लोगों और हमारे संविधान के निर्माताओं को श्रेय देते हैं। भारत हमें काफी नजदीक से देख रहा होगा।’

बता दें कि सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाला मुख्य दल तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) आज लोकसभा में इस पर चर्चा की शुरुआत करेगा और लोकसभा अध्यक्ष ने उसे बोलने के लिए 13 मिनट का समय दिया है। पार्टी की ओर से जयदेव गल्ला पहले वक्ता होंगे। वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को प्रस्ताव पर अपने विचार रखने के लिए 38 मिनट का समय दिया गया है।

Lok Sabha

अन्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक, तृणमूल कांग्रेस, बीजू जनता दल (बीजद), तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को क्रमश : 29 मिनट, 27 मिनट, 15 मिनट और 9 मिनट का समय दिया गया है। सदन में बहुमत वाली सत्तारूढ़ भाजपा को चर्चा में तीन घंटे और 33 मिनट का समय दिया गया है।