इमरान खान अपने शपथ-ग्रहण समारोह में पीएम मोदी को देंगे न्‍यौता!

Avatar Written by: July 31, 2018 3:55 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान के होने वाले पीएम इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ सार्क देशों के नेताओं को अपने शपथ-ग्रहण समारोह में बुलाने पर विचार कर रही है। इन नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक पीटीआई के एक नेता ने बताया कि इस संबंध में पार्टी की कोर कमेटी विचार कर रही है और इस बारे में जल्‍द ही निर्णय लिया जाएगा। दरअसल, इमरान की पार्टी पीएम मोदी की राह पर चलते हुए अपने नेता के शपथ-ग्रहण समारोह में दक्षिण-एशियाई सहयोग संगठन (सार्क) देशों के नेताओं को आम‍ंत्रित करने पर विचार कर रही है, जिसमें भारत भी शामिल है। Narendra Modi Lucknow Uttar Pradesh

बता दें प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में अपने शपथ-ग्रहण समारोह में भी दक्षेस देशों के प्रमुखों को आमंत्रित किया था, जिसमें पाकिस्‍तान के तत्‍कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शामिल हुए थे। पाकिस्‍तान आम चुनाव में इमरान की पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

हालांकि वह बहुमत के जादुई आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई है, पर इमरान खान ने ऐलान कर दिया है कि वह 11 अगस्‍त को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। चुनाव में अपनी पार्टी के शानदार प्रदर्शन के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान इमरान ने भारत के साथ अच्‍छे संबंधों की पैरवी की थी और कहा था कि युद्ध किसी समस्‍या का समाधान नहीं है, बल्कि संवाद के जरिये समाधान ढूंढ़ना होगा।PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने भी सोमवार को इमरान को फोन कर पाकिस्‍तान चुनाव में जीत के लिए बधाई दी, जिसके बाद उम्‍मीद जताई गई कि दोनों पड़ोसी मुल्‍कों में आपसी संबंधों के एक नए अध्‍याय की शुरुआत होगी।