कोलकाता में 7 साल की मासूम के अधेड़ कुकर्मी को 10 साल की सज़ा मिली, 5 साल तक चलता रहा ट्रायल!

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की एक अदालत ने एक अधेड़ कुकर्मी को 10 की सज़ा सुनाई है। पर इसमे कुल 5 साल लग गए। ये दुष्कर्म साल 2014 में हुआ था।

Written by: December 7, 2019 12:32 pm

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की एक अदालत ने एक अधेड़ कुकर्मी को 10 की सज़ा सुनाई है। पर इसमे कुल 5 साल लग गए। ये दुष्कर्म साल 2014 में हुआ था। कोलकाता की जिला अदालत ने शुक्रवार को सात साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के अधेड़ कुकर्मी को 10 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई।

raped girl

साल 2014 में उल्टाडंगा मुख्यमार्ग इलाके के रहने वाले शंभू हालदार ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को लूडो खेलने के लिए अपने कमरे में बुलाया था। उसके बाद उसके साथ जघन्य अपराध किया।

gangrape

पीड़िता बच्ची की मां ने 1 जनवरी, 2014 को पुलिस को इस वारदात की सूचना दी, जिसके आधार पर शंभू हालदार के खिलाफ उल्टाडंगा थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (1) (दुष्कर्म) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Gang Rape

इस मामले में अलीपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश आरोपपत्र में आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट भी लगाया गया था। मगर ट्रायल में पांच साल लग गए। महिला एवम बाल अधिकारवादी लंबे समय से कानून बदलने की मांग करते आ रहे हैं। ताकि फैसले में इतनी देर न हो।