त्रिपुरा के वेस्ट में 168 पोलिंग बूथ पर हुई वोटिंग रद्द, 12 मई को होगा दोबारा मतदान

त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को हटाने की मांग करते हुए भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने दो मई को मुख्य निर्वाचन आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा था। 

Written by: May 8, 2019 9:16 am

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने त्रिपुरा के वेस्ट में 168 पोलिंग बूथ पर 11 अप्रैल को पहले चरण में हुआ मतदान रद्द कर दिया है। अब इसके लिए दोबारा मतदान 12 मई (छठें चरण) में होगा। चुनाव आयोग ने कहा वोटिंग वाले दिन ख़राब कानून व्यवस्था के कारण ये फैसला लिया गया है।

ElectionCommission

इससे पहले कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को बताया कि पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत कर आरोप लगाया है कि भाजपा को सरकारी दस्तावेज उपलब्ध हो रहे हैं और इस मामले में जांच होनी चाहिए।

त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को हटाने की मांग करते हुए भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने दो मई को मुख्य निर्वाचन आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा था। त्रिपुरा कांग्रेस के उपाध्यक्ष तापस डे ने कहा, ‘‘मुख्य निर्वाचन आयुक्त को दिये गये भाजपा के ज्ञापन में जो दस्तावेज संलग्न हैं उनमें त्रिपुरा के मुख्य सचिव को लिखा निर्वाचन अधिकारी का पत्र है और मुख्य सचिव का भारतीय चुनाव आयोग को लिखा पत्र है।’’

election commission

बता दें कि यहां 11 अप्रैल को मतदान हुआ था। अब भाजपा और कांग्रेस यहां नये सिरे से मतदान करवाने की मांग की है। भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्य ने भाजपा को सरकारी दस्तावेज मिलने के बारे में डे के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी की भूमिका ‘निष्पक्ष’ नहीं थी इसलिए भाजपा ने उन्हें हटाने की मांग की है।