आयकर विभाग का बड़ा फैसला, जब्त होगी लालू यादव की बेनामी संपत्ति

आयकर विभाग ने फैसला किया है कि, लालू यादव की जितनी भी बेनामी संपत्ति है उसे जब्त किया जाएगा। आयकर विभाग के अपीलीय अथॉरिटी ने इस पर मुहर लगा दी है

Written by Newsroom Staff June 22, 2019 1:06 pm

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव फिलहाल चारा घोटाले के कई मामले को लेकर सजा काट रहे हैं। अब एक और मुसिबत उनके सिर पर आने वाली है और आयकर विभाग ने फैसला किया है कि, लालू यादव की जितनी भी बेनामी संपत्ति है उसे जब्त किया जाएगा। आयकर विभाग के अपीलीय अथॉरिटी ने इस पर मुहर लगा दी है और अब पटना एयरपोर्ट के पास स्थित बंगले और अवामी बैंक में नोटबंदी के दौरान खुले खातों को जब्त किया जाएगा।

lalu-prasad-yadav

बता दें, पटना एयरपोर्ट के पास फेयर ग्रो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से साढ़े तीन करोड़ रुपये का एक बंगला था। इस कंपनी के डायरेक्टर के तौर पर लालू यादव के दोनों बेटे तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव समेत लालू की दो बेटियां भी शामिल थी। ये सारे लोग साल 2014 से लेकर 2017 तक कंपनी के डायरेक्टर के पद पर थे। इसके साथ ही ये कंपनी फर्जी भी थी।

income tax

पिछले साल आयकर विभाग ने इस कंपनी को सीलस किया था। इसके साथ ही आयकर विभाग ने उन बैंक अकाउंट पर भी कार्रवाई की थी, जिसमें नोटबंदी के समय मजदूरों के नाम से अवामी बैंक में खाते खुलवाकर पैसे जमा कराए गए थे। अब आयकर विभाग ने लालू यादव की बेनामी संपत्ति को जब्त करने को लेकर आखिरी मुहर लगा दी है। इस फैसले पर पथ निर्माण मंत्री और बीजेपी नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि, ये कानूनी प्रक्रिया है।