कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी, हवाला के जरिए 170 करोड़ लेने के आरोप में आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

आयकर विभाग की तरफ से कांग्रेस पार्टी को नोटिस जारी किया गया है। आयकर विभाग ने 170 करोड़ रुपये हवाला के जरिए लेने को लेकर कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा है। 2 दिसंबर को भेजे गए इस नोटिस में हैदराबाद की एक कंपनी द्वारा भेजे गए पैसों का हिसाब ना देने का कारण दिया गया है।

Written by: December 3, 2019 12:13 pm

नई दिल्ली। आयकर विभाग की तरफ से कांग्रेस पार्टी को नोटिस जारी किया गया है। आयकर विभाग ने 170 करोड़ रुपये हवाला के जरिए लेने को लेकर कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा है। 2 दिसंबर को भेजे गए इस नोटिस में हैदराबाद की एक कंपनी द्वारा भेजे गए पैसों का हिसाब ना देने का कारण दिया गया है।

congress

हैदराबाद की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी से जुड़े पैसों के लेन-देन के मामले में कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा गया है। कंपनी के द्वारा किए गए दावे में जिन पैसों के फ्लो का जिक्र किया गया है, उनसे जुड़े कागजों को कांग्रेस पार्टी पेश नहीं कर पाई है। इससे पहले 4 नवंबर को भी इस मामले में नोटिस दिया गया था, लेकिन कांग्रेस की ओर से कोई भी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुआ था।

Sonia and Rahul Gandhi, Congress

बता दें कि आयकर विभाग ने बीते दिनों हैदराबाद की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के यहां पर छापा मारा था। इसी में ये बात सामने आई थी कि कंपनी की तरफ से हवाला के जरिए कांग्रेस पार्टी को 170 करोड़ रुपये भेजे गए हैं, जिसको लेकर आयकर विभाग ने जांच तेज कर दी थी।