कश्मीर में 31 मई तक मारे गए 100 आतंकवादी

एक पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा, “कश्मीर में 31 मई तक सुरक्षा बोलों ने 100 से अधिक आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा।”

Written by: June 1, 2019 6:34 pm

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में 31 मई तक विभिन्न आतंकवादी संगठनों के खिलाफ चलाए गए सुरक्षा बलों के लगातार अभियानों में 100 से अधिक आतंकी मारे गए। एक पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा, “कश्मीर में 31 मई तक सुरक्षा बोलों ने 100 से अधिक आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा।”


मारे गए आतंकवादियों में विभिन्न संगठनों के 25 विदेशी आतंकवादी शामिल थे। 31 मई तक हर महीने औसतन 20 आतंकवादी मारे गए। पुलिस प्रवक्ता ने आईएएनएस से कहा, “14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले, लेथपोरा में सीआरपीएफ शिविर पर हुए हमले और अन्य आतंकवादी कार्यो में संलिप्त कुछ शीर्ष आतंकवादी कमांडर और उनके कैडर के आंतकी मारे गए आतंकियों की सूची में शामिल हैं।”

indian army
उन्होंने कहा, “जैश-ए-मुहम्मद जैसे कुछ उग्रवादी संगठनों ने अपना सारा नेतृत्व घाटी में खो दिया है। सीमा पार उनके किसी भी दल का कोई भी आतंकी यहां आने और संगठन का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं है।”


प्रवक्ता ने कहा कि इस साल 31 मई तक सुरक्षा बलों के 52 जवानों ने भी अपनी जान गंवाई हैं, जिनमें 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद होने वाले 40 सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं।