विदेश मंत्री एस जयशंकर आज देंगे डिनर पार्टी, पाकिस्तानी उप-उच्चायुक्त भी होंगे शामिल

खास बात है कि इस डिनर में पाकिस्तान के राजदूत को भी बुलाया गया है। मोदी सरकार की दूसरी पारी शुरू होने के बाद ये ऐसा पहला मौका होगा जब पाकिस्तानी प्रतिनिधि को सार्वजनिक कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

Written by: June 22, 2019 9:00 am

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से शनिवार को आयोजित रात्रिभोज (डिनर पार्टी) में सभी दूतावास के प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है। खास बात है कि इस डिनर में पाकिस्तान के राजदूत को भी बुलाया गया है। मोदी सरकार की दूसरी पारी शुरू होने के बाद ये ऐसा पहला मौका होगा जब पाकिस्तानी प्रतिनिधि को सार्वजनिक कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

S Jaishankar

सूत्रों के अनुसार विदेश मंत्री की यह डिनर पार्टी दिल्ली में आयोजित की जाएगी जिसमें पाकिस्तानी दूतावास को शामिल होने लिए भी न्योता भेजा गया है। खबर ये भी है कि आमंत्रण पाने के बाद पाकिस्तानी प्रतिनिधि आने की तैयारी कर भी चुके हैं। इस ड‌िनर पार्टी में पाक के उप-उच्चायुक्त  सैयद हैदर शाह शामिल होंगे। हालांकि, विदेश मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है।

Syed Haider Shah

गौरतलब है कि विदेश मंत्री बनने के बाद एस जयशंकर ने दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में दुनिया के कई देशों के राजदूतों को आमंत्रित किया है। खास बात यह है कि मेहमानों की सूची में पाकिस्तानी उच्चायोग को भी शामिल किया गया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बधाई संदेश के जवाब में एक कड़ा संदेश लिखकर भेजा था। इसी सप्ताह पीएम मोदी ने इमरान खान को चिट्ठी लिखी थी जिसमें भारत की ओर से सीधा संदेश दिया गया था कि दोनों देशों के बीच संबंध तभी सुधर सकते हैं, जब पाकिस्तान आतंकवाद पर कोई ठोस कार्रवाई करके दिखाए।