वरिष्ठ रेल अधिकारियों को रेलगाड़ी से यात्रा करने के निर्देश

रेल यात्रियों से प्रत्यक्ष जानकारी हासिल करने के मद्देनजर, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने सभी महाप्रबंधकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को लगातार रेल से सफर करने को कहा है।

Avatar Written by: June 18, 2019 3:24 pm

नई दिल्ली। रेल यात्रियों से प्रत्यक्ष जानकारी हासिल करने के मद्देनजर, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने सभी महाप्रबंधकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को लगातार रेल से सफर करने को कहा है। सभी महाप्रबंधकों को 13 जून को लिखे पत्र में यादव ने उन्हें रेलवे द्वारा मुहैया कराई जाने वाली सुविधा के बारे में रपट दाखिल करने के लिए कहा।
vinod kumar yadav

उन्होंने यह आदेश भारत की पहली सेमी हाई-स्पीड ट्रेन वंदे मातरम में खाने की खराब गुणवत्ता की शिकायत के बाद दिया। अपने पत्र में यादव ने कहा, “रेल से यात्रा करना हमारी सेवा को लेकर वास्तविक स्थिति के बारे में पता करने का अवसर है।”

उन्होंने कहा, “यह अकेला हमें हमारे यात्रियों और ग्राहकों के साथ ‘सत्यता के क्षण’ मुहैया करा सकता है और हमें हमारी सेवा को लगातार बेहतर करने के लिए अमूल्य जानकारी दे सकता है।”
indian-railways

आधिकारिक दौरों में ट्रेन से यात्रा करने के अलावा, महाप्रबंधकों, विभागीय रेल प्रबंधकों और यूनिट प्रमुखों को कोचों की स्थिति का निरीक्षण करने और यात्रियों से संवाद करने के लिए कहा गया है। रेलवे को खाने की खराब गुणवत्ता और बायो-टॉयलेट के जाम होने की वजह से आलोचना झेलनी पड़ रही है।