गिरफ्तार करने के लिए CBI की टीम पहुंची घर, चिदंबरम घर पर नहीं मिले

INX मीडिया केस में दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद CBI और ED की टीम चिदंबरम को गिरफ्तार करने जब उनके घर पहुंची तो वो घर पर नहीं मिले।

Written by: August 20, 2019 8:19 pm

नई दिल्ली। INX मीडिया केस में दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद CBI और ED की टीम देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने जब उनके घर पहुंची तो वो घर पर नहीं मिले। जिसके बाद सीबीआई को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद चिदंबरम ने 3 दिन की मोहलत मांगी थी, जिसके बाद कोर्ट ने मोहलत नहीं दी। हालांकि तब से ही चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी। गौरतलब है कि अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट में अपील करने पहुंचे और जल्द सुनवाई करने की अपील की।

P-Chidambaram

1-

2 –

3-

चिदंबरम की इस अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद माना जाने लगा कि चिदंबरम को आज ही गिरफ्तार किया जा सकता है लेकिन जब सीबीआई की टीम उनके घर पहुंची तो वो घर से नदारद थे। हालांकि बता दें कि जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट अब बुधवार को सुनवाई कर सकता है।

बता दें कि चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया को फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड से गैरकानूनी रूप से स्वीकृति दिलाने के लिए 305 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। गौरतलब है कि इस केस में अभी तक चिदंबरम को कोर्ट से करीब दो दर्जन बार अंतरिम प्रोटेक्शन यानी गिरफ्तारी पर रोक की राहत मिली हुई है। ये मामला 2007 का है उस वक्त पी चिदंबरम वित्त मंत्री के पद पर थे।