इस कांग्रेसी नेता ने किया सवाल, ‘राहुल की छवि धूमिल करने के लिए सिर्फ BJP ही ज़िम्मेदार?

राहुल की लगातार हो रही फजीहतों को देखते हुए उनके करीबी कांग्रेसी नेता प्रकाश जोशी ने अपनी एक पोस्ट के जरिए सवाल किया है कि, “क्या वास्तव में पिछले कुछ वर्षों में राहुल जी की छवि धूमिल करने के लिए मात्र BJP ही ज़िम्मेदार है?”

Written by Newsroom Staff June 24, 2019 4:25 pm

नई दिल्ली। राहुल गांधी अक्सर कुछ ऐसा कर जाते हैं जिससे आए दिन कांग्रेस और खुद उनकी किरकिरी होती रहती है। ताजा मामला संसद के संयुक्त सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण का है। जहां राष्ट्रपति एक तरफ दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे तो दूसरी तरफ राहुल गांधी अपने मोबाइल स्क्रीन की तरफ देख रहे थे।

Rahul gandhi

राहुल की लगातार हो रही फजीहतों को देखते हुए उनके करीबी कांग्रेसी नेता प्रकाश जोशी ने अपनी एक पोस्ट के जरिए सवाल किया है कि, “क्या वास्तव में पिछले कुछ वर्षों में राहुल जी की छवि धूमिल करने के लिए मात्र BJP ही ज़िम्मेदार है?”

22 जून को लिखी एक पोस्ट में प्रकाश जोशी ने लिखा है कि “संसद में कुछ पल के लिए राहुल गांधी जी द्वारा अपने मोबाइल फ़ोन की तरफ़ देखने के बाद कुछ गोदी मीडिया द्वारा बवाल मचाया गया। ऐसे ही एक मीडिया के सवाल के जवाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में उपनेता आनंद शर्मा जी द्वारा दिया गया जवाब ना सिर्फ़ निंदनीय है बल्कि आदरणीय राहुल जी की प्रतिष्ठा पर चोट पहुँचाने वाला है।”

प्रकाश जोशी ने आगे लिखा कि, “आनंद शर्मा ने जवाब दिया कि, राहुल जी के लिए जितना ज़रूरी था वो उन्होंने सुन लिया था बाकि बातें ग़ैर ज़रूरी थीं। और राहुल जी हिंदी के कुछ कठिन शब्दों का अर्थ ढूँढ रहे थे।”

“कांग्रेस वर्किंग कमेटी कार्रवाई क्यों नहीं करती”

जोशी ने पोस्ट में कहा कि “यह अकेला मामला नहीं हैं बल्कि भूतकाल में भी पार्टी के ही कुछ वरिष्ठ नेताओ द्वारा गैरजिम्मेदाराना बयान देकर राहुल जी की छवि को नुक़सान पहुँचाया गया। CWC इस तरह के मामलों को संज्ञान में लेकर कार्यवाही क्यों नहीं करती?”

आगे उन्होंने लिखा है कि, “राहुल जी ने योग दिवस पर एक ट्वीट किया, भाजपा ने फिर बवाल मचा रखा है। गाहे-बगाहे, बिना किसी ज़रूरत के मीडिया पर कुछ भी बोल देने वाले पार्टी के नेता अब कहां हैं। क्या ग़लत ट्वीट किया राहुल जी ने..? उन्होंने मोदी सरकार की वस्तु स्थिति को ही बयान किया है कि मोदी की दहशत हर तरफ़ बराबर है, कोई बचा नहीं है…। क्या वास्तव में पिछले कुछ वर्षों में राहुल जी की छवि धूमिल करने के लिए मात्र BJP ही ज़िम्मेदार है?

कम से कम स्वर्गीय राजीव जी और सोनिया जी के आशीर्वाद और राहुल जी के प्रोत्साहन के दम पर राजनीति करने वाले कांग्रेस के नेताओं के लिए तो ये एक विचारणीय प्रश्न होना ही चाहिये…!

कौन हैं प्रकाश जोशी

प्रकाश जोशी कांग्रेस के नेता हैं और कभी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पद पर थे। प्रकाश के बारे में कहा जाता है कि वो राहुल गांधी के काफी करीबी हैं। उत्तराखंड के कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र से प्रकाश जोशी 2012 व 2017 में चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन दोनों ही बार उन्हें भाजपा के बंशीधर भगत के हाथों मात खानी पड़ी थी। विधानसभा चुनाव में प्रदेश कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं से मतभेद के चलते प्रकाश जोशी लंबे समय तक चर्चा में रहे थे।