MP: सीएम कमलनाथ के निजी सचिव के घर इनकम टैक्स का छापा, 9 करोड़ रुपए बरामद

सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग दिल्ली को जानकारी मिली थी कि लोकसभा चुनाव में पैसे का खेल किया जा रहा है और हवाला की राशि इधर से उधर की जा रही है।

Written by Newsroom Staff April 7, 2019 9:07 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले ही कांग्रेस की फजीहत को लेकर एक खबर सामने आई है। बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव सहित दो लोगों के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। इस छापेमारे में 9 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं।

आपको बता दें कि कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ समेत दो करीबियों पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई। इस छापेमारी में अभी तक 9 करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं। कहा जा रहा है कि ये छापेमारी देर रात तीन बजे से राजधानी दिल्ली और मध्यप्रदेश में 6 जगहों पर हो रही है।

income tax

प्रवीण कक्कड़ के अलावा कमलनाथ के करीबी राजेंद्र कुमार मिगलानी के ठिकाने पर भी छापेमारी हो रही है। कहा जा रहा है कि 15 से भी ज्यादा अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं।

Congress leader Kamalnath Singh

सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग दिल्ली को जानकारी मिली थी कि लोकसभा चुनाव में कलैक्शन का खेल किया जा रहा है और हवाला की राशि इधर से उधर की जा रही है। बड़े पैमाने पर इसका इस्तेमाल चुनाव में वोट प्रभावित करने के लिए किया जाता। इसी सूचना के आधार पर आयकर विभाग ने इस छापेमारी को अंजाम दिया है। सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग का कहना है कि छापेमारी में मिले 9 करोड़ रुपए से और भी ज्यादा पैसा अभी मिल सकता है।