बंगाल के राज्यपाल ने ममता से कहा, कानून के खिलाफ जुलूस न निकालें

पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को ट्रेन, रेलवे स्टेशन, रेलवे लाइन, टोल प्लाजा और बसों आदि को आग के हवाले कर दिया है।

Avatar Written by: December 16, 2019 4:15 pm

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके मंत्रियों द्वारा नए नागरिकता कानून के खिलाफ निकाले गए जुलूस से अत्यंत नाराज पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को उनसे कहा कि वह “असंवैधानिक और भड़काऊ गतिविधि’ से दूर रहें।

Mamta Banjree CAA

धनखड़ ने ट्वीट किया, “मैं बेहद दुखी हूं कि मुख्यमंत्री और मंत्री नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रैली का नेतृत्व कर रहे हैं। यह असंवैधानिक है। मैं ऐसे समय में मुख्यमंत्री से असंवैधानिक एवं भड़काऊ गतिविधि से बचने और राज्य में स्थिति बेहतर करने पर ध्यान देने की अपील करता हूं।”

Mamta Banjree

एक अन्य ट्वीट में धनखड़ ने उन बौद्धिक और सांस्कृतिक हस्तियों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों से हिंसा से बचने की अपील की है।

jagdeep dhankhar
“बुद्धिजीवियों, फिल्म निर्माताओं, अभिनेताओं और मंच के कलाकारों का आभार, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को हिंसा से दूर रहने का आग्रह किया। आशा है कि इस तरह अन्य लोग भी आगे आएंगे।” उन्होंने कहा, “हम संवैधानिक रूप से कानून का पालन करने के लिए बाध्य हैं।”


पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को ट्रेन, रेलवे स्टेशन, रेलवे लाइन, टोल प्लाजा और बसों आदि को आग के हवाले कर दिया है। हिंसक प्रदर्शन की वजह से राज्य में ट्रेन और सड़क यातायात चरमरा गया, जिससे लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा।