जामिया हिंसा मामले में केजरीवाल के इस विधायक की बढ़ी मुश्किलें

दक्षिण-पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी ) चिन्मय बिस्वाल ने सोमवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों द्वारा हिंसक विरोध प्रदर्शन किए जाने के बाद जामिया पुलिस थाने और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित पुलिस थाने में दो प्राथमिकियां दर्ज कराई गई हैं। इनमें से एक मामला आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज किया गया है।

Written by: December 16, 2019 1:04 pm

नई दिल्ली। दक्षिण-पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी ) चिन्मय बिस्वाल ने सोमवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों द्वारा हिंसक विरोध प्रदर्शन किए जाने के बाद जामिया पुलिस थाने और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित पुलिस थाने में दो प्राथमिकियां दर्ज कराई गई हैं। इनमें से एक मामला आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज किया गया है।

वहीं भाजपा के एक कार्यकर्ता ने अमानतुल्लाह पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। कार्यकर्ता ने कहा कि अमानतुल्लाह खान के बयान के बाद ओखला में हिंसा हुई।

प्राथमिकियों में आगजनी, तोड़फोड़, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने के आरोप शामिल हैं। वहीं रेलवे पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) हरेंद्र सिंह ने बताया कि राजधानी के सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

बता दें, दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी इलाके में रविवार शाम नागरिकता कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन देखा गया। वहीं ऐसी रिपोर्ट्स सामने आईं कि इस हिंसक प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान शामिल थे। हालांकि आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने इससे इनकार किया।