नागरिकता कानून पर भड़के जामिया के छात्रों ने तोड़ा मीडिया का कैमरा, मीडिया कर्मी घायल

जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र आज मीडिया पर भड़क उठे। ये छात्र नागरिकता कानून का विरोध कर रहे थे। छात्रों ने मीडिया पर हमला कर दिया और कैमरे तोड़ दिए।

Avatar Written by: December 14, 2019 2:23 pm

नई दिल्ली। जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र आज मीडिया पर भड़क उठे। ये छात्र नागरिकता कानून का विरोध कर रहे थे। छात्रों ने मीडिया पर हमला कर दिया और कैमरे तोड़ दिए। कुछ मीडियाकर्मी इस हमले में घायल भी हुए हैं।Jamia Millia Islamia इससे पहले कल इन छात्रों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की थी। इसके विरोध में पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और लाठीचार्ज करना पड़ा।Jamia Millia Islamia

जामिया के छात्र आज भी आंदोलन कर रहे थे। मीडिया उस वक्त कवरेज के लिए पहुंचा। भड़के छात्रों ने मीडिया पर हमला कर दिया।Jamia Millia Islamia

जामिया के छात्रों ने मीडिया के खिलाफ नारेबाजी भी की। जामिया में लगातार इस मुद्दे पर छात्रों का विरोध जारी है। छात्रों का आरोप है कि उनके मुद्दे की सही से कवरेज नहीं की जा रही है।

विरोध के बीच सेमेस्टर परीक्षा स्थगित, नई तिथि का बाद में होगा एलान

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में शनिवार को होने वाला सेमेस्टर परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसकी जानकारी जामिया प्रशासन की तरह से दी गई है। सेमेस्टर परीक्षा स्थगित होने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पायी है। माना जा रहा है कि नागरिकता एक्ट और एनआरसी के मुद्दे पर प्रदर्शन की वजह से इसे स्थगित किया गया है।Jamia Millia Islamia

शनिवार को होने वाली परीक्षा की तिथि का ऐलान बाद में किया जाएगा। जामिया मिलिया विश्वविद्यालय इसकी सूचना बाद में देगा।

जामिया: पहले परीक्षाएं स्थगित, अब शीतकालीन अवकाश घोषितJamia Milia CAB

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने अपने परिसर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के कारण स्नातक और स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द करने के बाद अब शनिवार से शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। विश्वविद्यालय अब 6 जनवरी 2020 को खुलेगा।

कैब के विरोध में उतरे जामिया के छात्र-शिक्षक

नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) और एनआरसी के विरोध में शुक्रवार को जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड को तोड़ने का प्रयास करने पर पुलिस ने छात्रों पर लाठियां बरसाईं तो प्रदर्शनकारियों ने भी पुलिस पर जमकर पथराव किया। कई छात्र और पुलिसकर्मी प्रदर्शन में घायल हो गए।


छात्रों के प्रदर्शन के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़प में 12 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इनमें से दो को गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें आइसीयू में भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस द्वारा 42 प्रदर्शनकारी छात्रों को हिरासत में लिया गया था जिन्हें प्रदर्शन खत्म होने के बाद छोड़ दिया गया।