जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा हमले का एक और मास्टमाइंड ढेर

मारा गया कमांडर 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले का सह-साजिशकर्ता था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में हुई मुठभेड़ में फैयाज पंजू को उसके साथियों के साथ पुलिस ने ढेर कर दिया।

Avatar Written by: July 31, 2019 9:59 am

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मंगलवार को हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर हो गए। मारा गया कमांडर 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले का सह-साजिशकर्ता था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में हुई मुठभेड़ में फैयाज पंजू को उसके साथियों के साथ पुलिस ने ढेर कर दिया।

indian army

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पंजू उर्फ फैयाज अहमद ठोकर उर्फ हंजुल्ला बाई पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शामिल था और इस हमले का एक सह-साजिशकर्ता था। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे।

पुलिस के मुताबिक फैयाज 12 जून को अनंतनाग में सीआरपीएफ कर्मियों पर हुए हमले में भी शामिल था। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गये थे और एसएचओ अरशद खान गंभीर रूप से घायल हो गये थे। इस हमले में घायल जवान इतने गंभीर रूप से जख्मी थे कि उन्हें बचाया नहीं जा सका।

pulwama

14 फरवरी को आतंकियों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था। इस हमले में 40 जवानों शहीद हो गए थे। इस हमले के 13 दिन बाद ही भारतीय वायुसेना ने बालाकोट पर एयर स्ट्राइक की। बताया जाता है कि इस हमले में सैकड़ों आतंकी मारे गए थे और कई आतंकी कैंप ध्वस्त कर दिए गए थे।