जेट एयरवेज के पायलटों की PM से अपील, 20,000 लोगों की नौकरी बचाएं

कर्ज के संकट से जूझ रही एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज के पायलटों ने पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय स्टेट बैंक से नौकरियों को बचाने की अपील की है। कंपनी के पायलटों के संगठन ने एसबीआई से 1,500 करोड़ रुपये जारी करने की सोमवार को अपील की। संगठन ने कंपनी में काम कर रहे 20 हजार लोगों की नौकरियां बचाने की भी अपील प्रधानमंत्री से की।

Written by Newsroom Staff April 15, 2019 6:32 pm

नई दिल्ली। कर्ज के संकट से जूझ रही एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज के पायलटों ने पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय स्टेट बैंक से नौकरियों को बचाने की अपील की है। कंपनी के पायलटों के संगठन ने एसबीआई से 1,500 करोड़ रुपये जारी करने की सोमवार को अपील की। संगठन ने कंपनी में काम कर रहे 20 हजार लोगों की नौकरियां बचाने की भी अपील प्रधानमंत्री से की।

कर्ज के पुनर्गठन को लेकर पिछले महीने तैयार की गई योजना के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक को जेट एयरवेज में 1,500 करोड़ रुपये लगाने हैं। जेट एयरवेज के पायलटों के संगठन नेशनल एडिटर्स गिल्ड के उपाध्यक्ष आदिम वालियानी ने कंपनी के मुख्यालय सिरोया सेंटर में यहां सोमवार को कहा, ‘हम कंपनी का परिचालन जारी रखने के लिए भारतीय स्टेट बैंक से 1,500 करोड़ रुपये जारी करने की अपील करते हैं। हम प्रधानमंत्री से भी अपील करते हैं कि वे कंपनी में काम कर रहे 20 हजार लोगों की नौकरियां बचायें।’

इससे पहले कंपनी के पायलट, इंजिनियर और केबिन क्रू के सदस्य एकजुटता दिखाने के लिए मुख्यालय में जमा हुए। उल्लेखनीय है कि कंपनी के पायलटों, इंजिनियरों और वरिष्ठ कर्मियों को दिसंबर 2018 के बाद से वेतन नहीं मिला है। कंपनी मार्च महीने में कुछ अन्य श्रेणियों के कर्मचारियों को भी वेतन देने में असफल रही है।