झारखंड: भाजपा के खिलाफ बागी हुए सरयू राय, सीएम रघुवर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

झारखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से टिकट नहीं मिलने के बाद मंत्री सरयू राय ने रविवार को कहा कि वह जमशेदपुर ईस्ट से मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लडेंगे।

Avatar Written by: November 17, 2019 6:54 pm

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से टिकट नहीं मिलने के बाद मंत्री सरयू राय ने रविवार को कहा कि वह जमशेदपुर ईस्ट से मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लडेंगे। सरयू राय ने कहा, “मैं जमशेदपुर ईस्ट और जमशेदपुर वेस्ट दोनों ही सीटों से चुनाव लडूंगा। मैं अपना ज्यादातर समय जमशेदपुर ईस्ट को दूंगा और मेरे समर्थक जमशेदपुर वेस्ट सीट का ध्यान रखेंगे।”

saryu rai

राय ने अपने समर्थकों के साथ रविवार को बैठक करने के बाद कहा कि वह दोनों सीटों से निर्दलीय लड़ेंगे। भाजपा ने उनके टिकट को रोक दिया जिसके बाद राय नाराज हो गए। दोनों ही सीटों के नामांकन का आखिरी दिन सोमवार को है।

saryu rai jharkhand

राय सोमवार को दोनों सीटों से नामांकन दाखिल करेंगे। उन्होंने कहा, “मैंने केंद्रीय नेताओं से कह दिया है कि वे कोई और उम्मीदवार चुन लें।” अभी तक भाजपा 71 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है जिसमें राय का नाम नहीं है। वह 1995 से भाजपा के मजबूत गढ़ रहे जमशेदपुर ईस्ट से चुनाव जीतते आ रहे रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost