जब राहुल गांधी के सामने ही भिड़ गए दिग्विजय और ज्योतिरादित्य सिंधिया

Avatar Written by: November 1, 2018 1:23 pm

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में लगातार घमासान देखने को मिल रहा है। खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में राज्य के दो बड़े नेता आपस में ही भिड़ गए। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार रात हुई बैठक के दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच तीखी कहासुनी हो गई। यह बैठक राहुल गांधी की मौजूदगी में मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप देने के लिए बुलाई गई थी।

digvijay singh scindia
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया

बैठक में अपने-अपने उम्मीदवारों को टिकट दिलाने के लिये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया आपस में भिड़े गए। सिंधिया और दिग्विजय के बीच राहुल की मौजूदगी में हुई तेज़ झड़प। काफी देर तक दोनों के बीच तू-तू मैं मैं होती रही और जब बात नहीं बनी तो दोनों के बीच विवाद सुलझाने के लिए राहुल को तीन सदस्यीय समिति बनानी पड़ी।

Rahul Gandhi and Digvijay Singh

तीन सदस्यीय कमेटी के सदस्यों अशोक गहलोत, वीरप्पा मोइली और अहमद पटेल ने पार्टी के वॉर रूम 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड में रात 2.30 बजे तक मामले को सुलझाने के लिए बैठक की। सभी नेताओं को इस विवाद पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक इस तू-तू मैं मैं से राहुल काफी नाराज़ हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले दिग्विजय सिंह का एक विवादित वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें दिग्विजय यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि उनके भाषणों से कांग्रेस का वोट कटता है, इसलिए वह चुनाव प्रचार करने नहीं जाते। दिग्विजय का यह वीडियो मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से करीब डेढ़ महीने पहले मीडिया में वायरल हुआ।

Support Newsroompost
Support Newsroompost