कर्नाटक संकट: सदन में ही सोएंगे बीजेपी MLA,यही होगा बिस्तर का इंतजाम- येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सदन में बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया, तो वहीं बीजेपी ने कांग्रेस-जेडीएस पर जानबूझकर मतदान में देरी का आरोप लगाया।

Written by संतोष सिंह पाल July 18, 2019 8:16 pm

नई दिल्ली। कर्नाटक का राजनीतिक नाटक अभी खत्म नहीं हुआ है। गुरुवार को विधानसभा में दिनभर चले ड्रामे के बाद विश्वास मत पर वोटिंग नहीं हो पाई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सदन में बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया, तो वहीं बीजेपी ने कांग्रेस-जेडीएस पर जानबूझकर मतदान में देरी का आरोप लगाया।

बीजेपी के नेताओं ने कर्नाटक के राज्यपाल से भी मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा है. वहीं कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने विधानसभा में कांग्रेस विधायक श्रीमंत पाटिल की फोटो लहराई। बता दें कि श्रीमंत पाटिल मुंबई के अस्पताल में भर्ती हैं। दिनभर चले इस ड्रामे के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

सदन में कांग्रेस-जेडीएस के 98 विधायक थे- येदियुरप्पा
बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने कहा कि हम अविश्वास प्रस्ताव लाए थे, लेकिन स्पीकर ने कहा कि सीएम प्रस्ताव लाए हैं, हमने कहा ठीक है, आप विश्वास प्रस्ताव ले लीजिए. विश्वास प्रस्ताव को लाया गया और वे 15 मिनट तक बोले. फिर वे (कांग्रेस और जेडीएस) गैरजरूरी मुद्दों पर चर्चा किए।

कांग्रेस-जेडीएस को मिलाकर आज 98 विधायक थे, भाजपा 105 थी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट रूप से कहा था कि 15 विधायक तय कर सकते हैं कि उन्हें सत्र में आना है या नहीं।

सदन में खाने और बिस्तर का इंतजाम होगा-येदियुरप्पा
येदियुरप्पा ने कहा कि सदन में खाने और बिस्तर का इंतजाम किया जाएगा। महिला विधायक 9 बजे तक रहेंगी, पुरुष विधायक यहीं सोएंगे।