अपने आखिरी भाषण में बोले कुमारस्वामी- मैं एक्सिडेंटल सीएम

वोटिंग के पहले दिए आखिरी भाषण में अपने होटल में रुकने पर सफाई दी और यह भी कहा कि वो एक्सिडेंटल सीएम थे।

Written by: July 23, 2019 9:22 pm

नई दिल्ली। कर्नाटक में मंगलवार शाम को विश्वासमत पर वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने लंबा भाषण दिया। विश्वास मत के पक्ष में 99 और विपक्ष में 105 वोट पड़े। वोटिंग के पहले दिए आखिरी भाषण में अपने होटल में रुकने पर सफाई दी और यह भी कहा कि वो एक्सिडेंटल सीएम थे।

ताज वेस्ट एंड होटल में रहने के बारे में कुमारस्वामी ने सफाई देते हुए कहा कि जब 2018 के चुनाव के नतीजे आ रहे थे तो मैं होटल के उसी सूइट में रुका था। उसी दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का फोन आया और उन्होंने कहा कि कांग्रेस जेडीएस का समर्थन करके मुझे मुख्यमंत्री बनाना चाहती है, मैं इसे अपने लिए लकी मानता हूं। इसलिए मैं वहीं रह रहा हूं, मैं वहां पर बिजनस डीलिंग नहीं करता हूं।

कुमारस्वामी ने कहा कि मैं फिल्म इंडस्ट्री से हूं। मैं फिल्म प्रोड्यूसर था, मैं इस बारे में बात कर रहा हूं क्योंकि विपक्षी नेता, जो यहां बिल्कुल नहीं बोले हैं, ने अतीत में बहुत अलग व्यवहार किया है। विपक्ष मेरे पिता देवेगौड़ा को इस सरकार के पतन का कारण बता रहा है, कृपया उनके बारे में बात न करें, हमारे बारे में बोलें क्योंकि हमने गलतियां की हैं।

सदन में कुमारस्वामी ने कहा कि मैं राजनीति में दुर्घटनावश आया। मैं हमेशा राजनीति से दूर रहना चाहता था, मेरी पत्नी ने शादी के दौरान कहा था कि वह किसी राजनेता से शादी नहीं करना चाहती थी। अब वह भी विधायक हैं, यह सिर्फ संयोग है, मैं फिल्मी बैकग्राउंड से हूं, मैं प्रोड्यूसर था।

कुमारस्वामी ने कहा कि पिछले साल विधानसभा चुनाव में किसी को बहुमत नहीं मिला जैसा कि सिद्धारमैया पहले ही कह चुके हैं। मैं इसे फिर से उजागर करना चाहता हूं क्योंकि विपक्षी नेता ने बार-बार कहा है कि यह एक अपवित्र गठबंधन है।