Connect with us

देश

Karnataka: ‘2023 में आखिर बार लड़ूंगा चुनाव’, कुमारस्वामी ने जनता से की JDS सरकार बनाने की अपील

Karnataka: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल के नेता एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को बड़ा ऐलान किया है। कुमारस्वामी ने कहा कि साल 2023 में राज्य में होने वाला विधानसभा चुनाव उनका अंतिम चुनाव होगा और उन्होंने लोगों से 5 सालों के लिए स्वतंत्र रूप से सरकार चलाने का अवसर देने की मांग भी की है।

Published

on

नई दिल्ली। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल के नेता एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को बड़ा ऐलान किया है। कुमारस्वामी ने कहा कि साल 2023 में राज्य में होने वाला विधानसभा चुनाव उनका अंतिम चुनाव होगा और उन्होंने लोगों से 5 सालों के लिए स्वतंत्र रूप से सरकार चलाने का अवसर देने की मांग भी की है। उन्होंने कहा ताकि बड़े स्तर पर जनहित में कार्यक्रमों को लागू किया जा सके।

दरअसल कुमारस्वामी मैसूर में एक कार्यक्रम के शामिल हुए थे, जहां जनता को संबोधित करते हुए कुमारस्वामी ने कहा,‘‘मैं आपके आशीर्वाद से दो बार मुख्यमंत्री रह चुका हूं। मैंने फैसला किया है कि 2023 विधानसभा चुनाव मेरी आखिरी लड़ाई होगी। मेरे लिए यह सत्ता में आने या मुख्यमंत्री बनने की बात नहीं है। ईश्वर की कृपा से बहुमत न होने के बावजूद मैं दो बार मुख्यमंत्री रह चुका हूं।’’

पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को संबोधित करते हुए कुमारस्वामी ने उनसे आशीर्वाद मांगा और ‘पंचरत्न’ कार्यक्रमों को लागू करने के लिए स्वतंत्र रूप से जेडी को सत्ता में लाने के लिए समर्थन देने को कहा। इन कार्यक्रमों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य, आवासीय कृषि कल्याण और रोजगार शामिल हैं। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं एक चुनौती के साथ आगे बढ़ रहा हूं। मैं आपसे हाथ जोड़कर पांच वर्षों के लिए इस राज्य में एक स्वतंत्र सरकार चलाने का अवसर देने का अनुरोध करता हूं। मैं आपका आशीर्वाद मांगता हूं।’’ JD ने साल 2023 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को सत्ता में लाने के लिए ‘‘123 सीटें जीतने के अभियान’’ की पहले ही घोषणा कर दी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement