राजस्थान में फंसी कांग्रेस, विधानसभा सत्र में अकेले नजर आए सचिन पायलट

राजस्‍थान विधानसभा सत्र के दौरान राजस्‍थान कांग्रेस के अध्‍यक्ष सचिन पायलट अकेले ऐसे कांग्रेस विधायक थे जो सदन के अंदर मौजूद थे।

Written by: July 24, 2019 7:34 pm

नई दिल्ली। राजस्‍थान में कांग्रेस पार्टी संकट में फंसती दिख रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और डेप्‍युटी सीएम सचिन पायलट के बीच मतभेद बढ़ता दिखाई दे रहा है। राजस्‍थान विधानसभा सत्र के दौरान राजस्‍थान कांग्रेस के अध्‍यक्ष सचिन पायलट अकेले ऐसे कांग्रेस विधायक थे जो सदन के अंदर मौजूद थे।

विधानसभा की कार्यवाही के फुटेज में यह साफ नजर आया। पायलट को अकेला देख विपक्षी बीजेपी के कई विधायकों ने सवाल उठाया। विधानसभा अध्‍यक्ष को संबोधित करते हुए एक बीजेपी विधायक ने कहा, ‘अध्‍यक्ष महोदय, सत्‍ता पक्ष की ओर से कोई दिखाई नहीं दे रहा है। सरकार की ओर से कोई सदस्‍य नहीं है। पायलट अकेले सदन में हैं।’

बीजेपी नेता के बयान के बाद पायलट तत्‍काल खड़े हो गए और उन्‍होंने कहा, ‘मैं सम्‍मानित सदस्‍यों को बताना चाहता हूं कि मैं अकेले ही आप सब पर भारी हूं।’ पायलट के इस बयान के बाद एक बीजेपी नेता ने कहा, ‘हम ऐसा ही सोचते थे। चुनाव के पहले हम भी अक्‍सर ऐसा ही सोचते थे। ऐसा लगता है कि आज हमें आपका साथ देना होगा।’

बता दें कि आंतरिक मतभेदों से जूझ रही कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार मंगलवार को विश्‍वासमत में गिर गई। एचडी कुमारस्‍वामी सरकार को मात्र 99 वोट मिले वहीं बीजेपी को 105 वोट मिले।